मुलायम को हटाकर अखिलेश बने राष्ट्रीय अध्यक्ष

मुलायम को हटाकर अखिलेश बने राष्ट्रीय अध्यक्ष
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समाजवादी पार्टी के नये राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे जबकि सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को पद से हटा दिया गया है. सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव की ओर से बुलाये गये आपातकालीन राष्ट्रीय अधिवेशन में स्वयं रामगोपाल ने कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव रखे, जिन्हें सर्वसम्मति से पारित किया गया.

रामगोपाल ने अखिलेश को सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव रखा, जिसे अधिवेशन ने मंजूर किया. अधिवेशन ने मुलायम सिंह यादव को सपा का संरक्षक बनाने के प्रस्ताव पर मुहर लगायी तो राज्यसभा सांसद अमर सिंह को बाहर का रास्ता दिखा दिया. अधिवेशन में सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल को पद से हटाने के प्रस्ताव को भी स्वीकृति प्रदान कर दी गई. मुलायम ने हालांकि पत्र जारी कर इस अधिवेशन को अवैध और असंवैधानिक करार दिया था. उन्होंने कहा कि अधिवेशन में शामिल होने वालों के खिलाफ अनुशासनहीनता की कार्रवाई की जाएगी.

अखिलेश ने सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए कहा जितना नेताजी का सम्‍मान पहले करता था उसे लाखों गुणा ज्‍यादा आज भी सम्‍मान करता हूं. अखिलेश ने कहा कि पार्टी में मौजूद कुछ असामाजिक तत्‍व नेताजी को बरगलाकर पार्टी को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं. अखिलेश ने अमर सिंह का बिना नाम लिये कहा, कुछ लोगों ने पार्टी को लगातार नुकसान पहुंचाने का काम किया है. ऐसे लोग जो सरकार नहीं बनाना चाहते हैं वैसे लोगों को बाहर करने की जरुरत है. सरकार बनेगी और बहुमत आयेगा तो सबसे ज्‍यादा खुशी नेताजी को होगी.

अखिलेश ने कहा कि पार्टी में नये लोगों को जिम्‍मेवारी इसलिए दी गयी है कि पार्टी बहुमत के साथ जीते और सरकार बनाये. मैं अपने तमाम विधायकों को धन्‍यवाद दूंगा जिकी बदौलत पार्टी का मनोबल अभी तक कमजोर नहीं हुआ है. हमलोग हमेशा पार्टी तोड़ने वालों के खिलाफ लड़ते रहेंगे.

अखिलेश ने कहा कि मैं कुछ भी रहूंगा नेताजी मेरे पिताजी रहेंगे और मैं उनका बेटा रहूंगा. इसको कोई भी नहीं बदल सकता है. अगर पार्टी बचानी होगी तो पार्टी बचाउंगा और अगर परिवार के लोगों को बचाना होगा तो उन्‍हें भी बचाउंगा. एक बार फिर समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी और उत्तर प्रदेश को नयी ऊंचाई पर लेकर जायेंगे.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.