पाक: चर्च में तोड़फोड़, दीवार तोड़ी

पाक: चर्च में तोड़फोड़, दीवार तोड़ी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लाहौर
पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में जमीन विवाद को लेकर हथियारबंद लोगों के एक समूह ने शनिवार को एक चर्च में कथित रूप से तोड़फोड़ की है। गौरतलब है कि यह घटना ऐसे वक्त में हुई है जब पाकिस्तान मानवाधिकार आयोग ने अपनी ताजा रिपोर्ट में कहा है कि 2019 मे भी देश में हिन्दू और ईसाई समेत पूरा अल्पसंख्यक समुदाय को मुश्किलों का सामना करना पड़ा है और उन्हें जबरन धर्मपरिवर्तन और ईशनिंदा कानून के तहत मुकदमे झेलने पड़े हैं।

स्थानीय ईसाई नेता अस्लम परवेज सहोत्रा ने बताया कि मलिक उन अब्बास के नेतृत्व में कुछ हथियारबंद लोग आए और उन्होंने कालाशाह काकु स्थित चर्च का दरवाजा और चाहरदीवारी तोड़ दी। घटना के बाद समुदाय के नेताओ ने पुलिस मे शिकायत दर्ज करायी है। फिरोजवाला थाने के एसएचओ आमिर महमूद ने बताया कि शिकायत मिलने पर पुलिस मौके पर पहंची और स्थानीय ईसाइयों के बयान दर्ज किए।

उन्होंने बताया कि प्राथमिकी दर्ज की जाएगी और आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी की जाएगी। आयोग ने कहा है कि अल्पसंख्यक समुदाय देश के संविधान में उन्हें दिए गए धर्म और आस्था के अधिकारों का उपभोग नहीं कर सका है। आयोग ने हाल ही में इस्लामाबाद में जारी अपनी वार्षिक रिपोर्ट ‘मानवाधिकार की स्थिति-2019’ में यह बात कही है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.