न्यूईयर पार्टी के दौरान इस्तांबुल के कल्ब में फायरिंग, 35 की मौत

न्यूईयर पार्टी के दौरान इस्तांबुल के कल्ब में फायरिंग, 35 की मौत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्तांबुल। तुर्की का खूबसूरत इस्तांबुल शहर में नए साल का जश्न उस वक्त मातम में बदल गया, यहां दो बंदूकधारियों ने तड़ातड़ गोलियां बरसानी शुरु कर दीं। साल के इस पहले आतंकी हमले में अब तक 35 लोगों की मौत |इस नाइट क्लब में जब लोग नववर्ष का स्वागत करते हुए मस्ती में डूबे थे कि अचानक दो बंदूकधारी सैंटाक्लाज की ड्रेस पहनकर आए थे। लोगों ने समझा भी सैंटा भी नववर्ष की अगवानी करने के लिए आए और किसी ने ज्यादा ध्यान नहीं दिया लेकिन जाम से जाम टकराकर डांस कर रहे लोग उस वक्त सन्न रह गए जब  उन्होंने अचानक फायरिंग करनी शुरु कर दी। इस नाइट क्लब में गोलीबारी के वक्त यहां पर करीब 600 लोग 2017 के आगमन के जश्न में डूबे हुए थे।

यह घटना रात 1.30 बजे की है। इन दो आतंकवादियों ने नाइट क्लब के गेट पर खड़े सुरक्षाकर्मी की हत्या की और वे भीतर घुस गए। बाद में उन्होंने अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसमें 35 लोगों की मौत हो गई। 40 लोग घायल हुए हैं, जिसमें से कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

इस्तांबुल के गवर्नर ने कहा कि  ओरताकोय क्षेत्र स्थित नाइट क्लब में एक अज्ञात बंदूकधारी द्वारा की गई अंधाधुंध गोलीबारी में 35 की मौत हो गई। गोलीबारी की घटना के दौरान वहां लगभग पांच सौ से छह सौ लोग मौजूद थे।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ये दोनों आतंकवादी अरबी भाषा में बात कर रहे थे। सनद रहे कि तुर्की में ही पिछले दिनों रूस के राजदूत की खुलेआम हत्या कर दी गई थी। तुर्की सीरिया से सटा हुआ है। जब से तुर्की ने खूंखार आंतकी संगठन आईएसआईएस के खिलाफ अमेरिकी हमलों में साथ देना शुरु किया है, उसके बाद आतंकी बौखला गए हैं। इस हमले को भी इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

वैसे ठोस रूप से हमलावर के बारे में अभी पता नहीं चल सका है कि वे किस गुट के थे क्योंकि अभी तक इस हमले की किसी भी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.