मजदूर छात्र, महीनों से बाहर फंसे मजबूर यात्रियों से टिकट का पैसा मांगना गलत – घनश्याम राजू तिवारी

मजदूर छात्र, महीनों से बाहर फंसे मजबूर यात्रियों से टिकट का पैसा मांगना गलत – घनश्याम राजू तिवारी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर : छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने प्रवासी मजदूरों के प्रदेश वापसी को लेकर केंद्र सरकार के तय मापदंडों एवं भाजपा सांसद सुनील सोनी के तथ्य विहीन बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि, वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण से उपजे हालातो पर छत्तीशगढ़ के प्रवासी मजदूरों पर भाजपा अपना रुख स्पष्ट करें। संकट की इस घड़ी में ओछी राजनीति एवं कोरी बयानबाजी करना बंद करें।

प्रदेश प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहां की भाजपा सांसद सुनील सोनी जनता जनार्दन से प्राप्त विश्वास मत पाकर अहंकारी हो चले हैं। छत्तीसगढ़ के प्रवासी मजदूरों को प्रदेश वापसी के लिए केंद्र की भाजपा मोदी सरकार ने रेल ( ट्रैन ) का किराया भाड़ा स्वयं को वहन करने का आदेश पारित किया है जिसका वे समर्थन कर रहे है, जो सरासर अन्याय है।

भारतीय रेल का संचालन केंद सरकार के अधीन होता है आज इन विपरीत, कठिन परिस्थितियों में जब हर व्यक्ति मानव सेवा की भावना लिये मदद को आगे आ रहे हैं, मगर केंद्र की भाजपा मोदी सरकार उन गरीब मजदूरों पर आर्थिक बोझ डालने का फरमान जारी करती है और भाजपा सांसद सुनील सोनी जैसे बयानवीर उस आदेश का समर्थन कर मजदूरों के जले पर नमक छिड़कने का कार्य कर रहे हैं।

प्रदेश के मुख्यमंत्री, लोकसभा एवं राज्यसभा कांग्रेस सांसदों द्वारा देश के प्रधानमंत्री को प्रवासी मजदूरो की प्रदेश वापसी को लेकर विशेष ट्रेन चलाए जाने आग्रह पत्र लिखा गया था मगर भाजपा सांसद सुनील सोनी ने प्रवासी मजदूरों के वापसी लिये पत्र लिखने की हिम्मत भी नही जुटा पाये थे।

लॉक डाउन के चलते राज्यों में आर्थिक गतिविधियां बंद होने के कारण राज्य सरकारों की स्थिति जर्जर है, वही दूसरी ओर केंद्र सरकार ने आपदा प्रबंधन के नाम पर फूटी कौड़ी नही दी है, सभी राज्य अपने – अपने स्तर पर समस्याओं का सामना कर रहे हैं।

पीएम केयर फंड में अबतक 65 हजार करोड़ रु जमा होने की जानकारी मिली है आखिर इन रुपयों का क्या उपयोग हो रहा है जब देश के प्रवासी मजदूरों, छात्र और बाहर फंसे हुए यात्रियों के टिकट का पैसा भी न दिया जाये।

पीएम केयर फंड से प्रवासी मजदूरों का टिकिट भाड़ा क्यों नहीं दिया जाना चाहिए,भाजपा सांसद सुनील सोनी इसका जवाब जनता को दें।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.