अखिलेश सीएम पद नहीं छोड़ेंगे

अखिलेश सीएम पद नहीं छोड़ेंगे
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लखनऊमाजवादी पार्टी में विवाद तो महीनों से चला आ रहा है, लेकिन ताजा विवाद बुधवार को मुलायम सिंह यादव द्वारा उम्मीदवारों की सूची जारी करने से हुआ, जिसमें मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के खास लोगों का नाम नहीं शामिल था. इसके बाद गुरुवार को पहले अखिलेश ने अपने लोगों को टिकट देने व कुछ दागी लोगों का टिकट काटने की मांग की, जिसे मुलायम ने नहीं माना.

इसके बाद देर  रात अखिलेश ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी, इस पर फिर जवाबी कदम उठाते हुए मुलायम खेमे के शिवपाल यादव ने और उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया. उधर सीएम अखिलेश यादव के करीबी सूत्रों ने मीडिया से कहा है कि वे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे, बल्कि राजनीतिक लड़ाई लड़ेंगे. अखिलेश की कोशिश पार्टी चुनाव चिह्न हासिल करने की होगी. उनके समर्थन में तीन-चार सांसदों के होने की बात भी कही जा रही है.

इसके बाद आज दिन में फर्रुखाबाद के दौरे पर गये. अखिलेश गुट के रामगोपाल यादव ने कहा कि अब पार्टी में सुलह के आसार नहीं हैं. इस बयान के कुछ ही समय बाद उन्होंने पार्टी की विशेष प्रतिनिधि सभा की एक जनवरी को बैठक बुला ली, जिससे राजनीतिक माहौल पूरी तरह गरमा गया और यह साफ हो गया कि अब आर-पार की लड़ाई ही बाकी है. इस पर तुरंत पलटवार करते हुए मुलायम ने रामगोपाल को नोटिस जारी किया. साथ ही उम्मीदवारों की सूची जारी करने के लिए उन्होंने अखिलेश को भी नोटिस जारी किया. इसके कुछ ही मिनट बाद मुलायम व शिवपाल ने प्रेस कान्फ्रेंस कर पहले रामगोपाल व फिर अखिलेश को पार्टी से निकालने का एलान कर दिया.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.