राष्ट्रपति तथा उपराष्ट्रपति ने ईस्टर की शुभकामनाएं दीं

राष्ट्रपति तथा उपराष्ट्रपति ने ईस्टर की शुभकामनाएं दीं
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली : राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद ने ईस्टर की पूर्व संध्या पर अपने संदेश में कहा, “ईस्टर के पावन अवसर पर, मैं भारत और विदेश में रह रहे सभी देशवासियों को, विशेष रूप से ईसाई समुदाय के लोगों को, बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।

ऐसी मान्यता है कि आज के ही दिन यीशु मसीह का पुनः अवतरण हुआ था। इसी शुभ अवसर की याद में ‘ईस्टर’ का त्योहार मनाया जाता है। यीशु के अनुयायियों के लिए अति पवित्र यह त्योहार हमें प्रेम, त्याग और क्षमा के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करता है। आइए, हम यीशु मसीह की शिक्षाओं से प्रेरणा लें और सम्पूर्ण मानवता की भलाई के लिए साथ मिलकर काम करें।

मेरी कामना है कि त्योहार के माध्यम से हमारे बीच परस्पर एकता की भावना मजबूत हो और हमारे राष्ट्र तथा समाज की खुशहाली और समृद्धि के लिए हम सब प्रतिबद्ध होकर आगे बढ़ते रहें। इस समय हम यह भी संकल्प लें कि कोविड-19 से उत्पन्न संकट का सामना करने के लिए हम सब लोग ‘सोशल डिस्टेंसिंग’ व अन्य सरकारी निर्देशों का पालन करते हुए इस पावन उत्सव को घर में रहकर परिवार के साथ मनाएं।”

वही उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडू ने ‘ईस्टर’ की पूर्व संध्या पर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए एक संदेश में कहा है कि ईस्टर के दिन प्रभु ईसा मसीह मृत्यु के बाद फिर से जी उठे थे। यह अनोखी घटना इस बात का प्रमाण है कि प्रकाश हमेशा अंधकार पर विजय प्राप्त करेगा। उन्होंने विश्‍वास व्‍यक्‍त किया कि भारत के साथ-साथ पूरा विश्‍व ‘कोविड-19’ के खिलाफ लड़ाई में विजयी बनकर उभरेगा।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.