शिवराज सरकार का कर्मचारियों को न्यू ईयर तोहफा, 7 फीसदी महंगाई भत्ते को मंजूरी

शिवराज सरकार का कर्मचारियों को न्यू ईयर तोहफा, 7 फीसदी महंगाई भत्ते को मंजूरी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

भोपाल :मध्यप्रदेश की सरकार ने अपने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को नये साल का तोहफा दिया है. शिवराज सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए मंहगाई भत्ता 7 फीसदी बढ़ा दिया है.

शिवराज सरकार की कैबिनेट की बैठक में प्रदेश के कर्मचारियों के लिए 7% मंहगाई भत्ते को मंजूरी दी गई है. इससे सरकारी कर्मचारी, पेंशनभोगी, पंचायती राज संस्थाएं और स्थानीय निकायों में काम कर रहे करीब 6.5 लाख कर्मचारियों को फायदा होगा.

बढ़ा हुआ यह महंगाई भत्ता जुलाई 2016 से दिया जाएगा और इसका भुगतान दिसंबर 2016 की सैलरी में ही शुरू हो जाएगा. यानी नए साल का आगाज़ मध्यप्रदेश वासियों के लिए बेहद शानदार रहने वाला है.

मध्य प्रदेश सरकार के प्रवक्ता एवं जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार सुबह हुई कैबिनेट की मीटिंग के बाद बताया कि प्रदेश की कैबिनेट ने अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 7 फीसदी की बढ़ोत्तरी करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. इसी के साथ अब महंगाई भत्ता 125 फीसदी से बढ़कर 132 फीसदी हो गया है. उन्होंने कहा कि इसकी मंजूरी मिलने से प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों, पेंशनभोगियों, पंचायती राज संस्थाओं, स्थानीय निकायों, ग्रामीण विकास विभाग एवं स्थानीय निकायों में काम कर रहे अध्यापक वर्ग को इसका फायदा मिलेगा.

मिश्रा ने बताया कि बढ़ा हुआ यह महंगाई भत्ता जुलाई 2016 से दिया जाएगा और इसका भुगतान दिसंबर 2016 की सैलरी में ही शुरू हो जाएगी. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने उन 497 उम्मीदवारों की वन रक्षक के रूप में नियुक्ति को भी मंजूरी दे दी है, जो वर्ष 2008 में हुए वन रक्षक परीक्षा में पास हुये थे. मिश्रा ने बताया कि खाली पदों के विरद्ध ये नियुक्तियां दी गई हैं.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.