कानपुर में रूरा के पास ट्रेन हादसा: दिल्ली-हावड़ा मार्ग बाधित

कानपुर में रूरा के पास ट्रेन हादसा: दिल्ली-हावड़ा मार्ग बाधित
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

कानपुर :  कानपुर देहात जिले में रूरा रेलवे स्टेशन के पास बुधवार सुबह अजमेर सियालदह एक्सप्रेस ट्रेन (12987) के 15 डिब्बे पटरी से उतरने के कारण कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और करीब 30 लोग घायल हो गए। रेल हादसे की वजह से कानपुर-दिल्‍ली ट्रेन रूट पर खासा असर पड़ा है। आज सुबह करीब साढ़े पांच बजे अजमेर सियालदह एक्सप्रेस ट्रेन के स्लीपर कोच के 13 डिब्बे और जनरल क्लास के दो डिब्बे पटरी से उतर गये। इनमें से दो डिब्बे एक खाली सूखी पड़ी नहर में भी गिर गये।

इस ट्रेन दुर्घटना के कारण दिल्ली हावड़ा मार्ग पर यातायात रोक दिया गया है और करीब एक दर्जन ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया गया है। भुवनेश्वर राजधानी और लखनऊ स्वर्ण शताब्दी के रूट को भी डायवर्ट किया गया है। ये दोनों ट्रेनें पलवल के रास्ते आएंगी। दिल्ली-हावड़ा रूट की कई ट्रेनों के रूट बदले गए हैं। दिल्ली की तरफ आने वाली भुवनेश्वर राजधानी और लखनऊ स्वर्ण शताब्दी के रूट को भी डायवर्ट कर दिया गया है। कुछ ट्रेनों को कानपुर और कुछ इटावा में रोक दी गई हैं। ट्रेनों को मार्ग परिवर्तन कर चलाया जा रहा है।

इसके अलावा कालका मेल (कालका हावड़ा) का रुट बदला गया है। सीमांचल एक्‍सप्रेस (आनंद विहार जोगबनी) का रुट डायवर्ट कर दिया गया है। ये ट्रेन मुरादाबाद होकर जोगबनी पहुंचेगी। पूर्वा एक्‍सप्रेस का रुट भी बदल दिया गया है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.