प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने रविवार को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू का आह्वान किया

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने रविवार को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू का आह्वान किया
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली : देश में कोरोना वायरस के चलते असमंजस की स्तिथि बन गई है, जिसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की जनता को संबोधित किया और कहा की हमें डरने की जरुरत नहीं बल्कि सतर्क रहने की जरुरत है. प्रधानमंत्री ने देशवासियों से जनता कर्फ्यू यानि जनता के लिए, जनता द्वारा खुद पर लगाया गया कर्फ्यू के लिए समर्थन मांगा। इसका आयोजन रविवार को सवेरे सात बजे से नौ बजे तक किया जाएगा। उन्‍होंने कहा कि इस दौरान सभी देशवासियों को घर के अंदर रहना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि ये प्रयास हमारे आत्‍म संयम और देश हित में कर्त्‍तव्‍य पालन का प्रतीक होगा। उन्‍होंने कहा जनता कर्फ्यू की सफलता और इसके अनुभव हमें आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार करेंगे। प्रधानमंत्री ने लोगों से यह भी अपील की कि हर व्‍यक्ति कम से कम 10 लोगों को फोन करके कोरोना वायरस से बचाव के उपायों के साथ जनता कर्फ्यू के बारें में भी बताएं।

श्री मोदी ने कहा कि भारत सरकार स्थिति पर पूरी नज़र बनाए हुए है। उन्‍होंने इस महामारी के कारण आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए वित्‍त मंत्रालय के तहत कोविड-19 आर्थिक कार्यबल बनाने की घोषणा की।

प्रधानमंत्री ने आश्‍वस्‍त किया कि देश में दूध, खाने-पीने का सामान, दवाइयों और जीवन के लिए अन्‍य आवश्‍यक वस्‍तुओ की कमी ना हो इसके लिए सरकार सभी उपाय कर रही है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अभी तक विज्ञान इस महामारी से बचने का कोई निश्चित उपाय नहीं सुझा सका है और न ही इसका कोई टीका बन पाया है इसलिए चिंता बढ़ना बहुत स्‍वभाविक है। लेकिन कुछ बातों का ध्‍यान रखकर इस स्थिति से निपटा जा सकता है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.