अखिलेश ने मुलायम को सौंपी 403 उम्मीदवारों की लिस्ट, भड़के शिवपाल

अखिलेश ने मुलायम को सौंपी 403 उम्मीदवारों की लिस्ट, भड़के शिवपाल
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लखनऊ : समाजवादी पार्टी में चाचा-भतीजे की लड़ाई एक बार फिर देखने को मिली सकती है. विधानसभा चुनाव से ठीक पहले चाचा शिवपाल और भतीजा अखिलेश के बीच तलवार खिंच चुकी है जिसका परिणाम हम कुछ महीने पहले देख चुके हैं. इस बार मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव को झटका देते हुए अपनी तरफ से 403 उम्मीदवारों की लिस्ट सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव को सौंप दी है. खबर है कि इस लिस्ट में शिवपाल के करीबी को तरजीह नहीं दी गई है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार अखिलेश द्वारा सौंपी गई उम्मीदवारों की लिस्ट में अंसारी बंधु, अतीक अहमद और अमनमणि त्रिपाठी के नाम को शामिल नहीं किया गया है. अखिलेश के इस कदम से यादव परिवार में एक बार फिर कलह मचना लगभग तय है. इतना ही नहीं, वर्तमान के 35 से 40 विधायकों के नाम भी अखिलेश की लिस्ट से नदारद हैं.

दरअसल जिन नेताओं को लेकर पार्टी में अखिलेश यादव नाराजगी जता चुके हैं, उनके नाम को लिस्ट में जगह नहीं दी गई है. वहीं अखिलेश के इस कदम से साफ हो गया है कि शिवपाल से उनकी लड़ाई आगे भी जारी रहेगी, क्योंकि शिवपाल यादव समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष हैं और उम्मीदवारों के नाम तय करना उनके कार्यक्षेत्र में आता है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.