धान खरीदी की अंतिम तिथि 5 दिन बढ़ाने का कांग्रेस ने स्वागत किया

धान खरीदी की अंतिम तिथि 5 दिन बढ़ाने का कांग्रेस ने स्वागत किया
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर। कांग्रेस सरकार द्वारा धान खरीदी की अंतिम तिथि 5 दिन बढ़ाकर 15 फरवरी से 20 फरवरी किए जाने का स्वागत करते हुए प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा द्वारा फैलाई जा रही अफवाहों का भंडा फूट गया है।किसान आत्महत्या में राष्ट्रीय परिदृश्य में छत्तीसगढ़ को ला खड़ा करने के लिये जिम्मेदार भाजपा की कलई खुल गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने। बारिश के कारण किसानों की तकलीफ को और जरूरत को समझा।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा ने पूरी धान खरीदी में लगातार अफवाहें फैलाई और झूठ पर झूठ बोलती रही। पहले भाजपा की केंद्र सरकार ने किसानों को धान का दाम ₹2500 प्रति क्विंटल देने के रास्ते में बाधा डालते हुये छत्तीसगढ़ के किसानों के धान से बना चावल सेंट्रल पूल में लेने से इनकार किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार लगातार किसान हित में फैसले ले रही है और किसान हित में काम कर रही है।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के मतदाताओं को इस बात पर गर्व है कि कांग्रेस की सरकार ने 11000 करोड़ की किसानों की कर्ज माफी कर दिखाई है। और किसानों को सफलतापूर्वक 1 साल ढाई हजार रुपए प्रति क्विंटल धान का दाम दिया है।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा ने राज्य की कांग्रेस सरकार की आर्थिक स्थिति खराब होने को लेकर भी अफवाहें फैलाई और झूठी हाय तौबा मचाने का काम किया लेकिन भूपेश बघेल जी की सरकार मजबूती से किसानों के साथ खड़ी रही। भाजपा सरकार में तो सिर्फ 15 लाख 71 हजार किसानों का धान खरीदा गया था। लेकिन इस साल अभी अंतिम तिथि में 12 दिन का समय बचा हुआ है और 16 लाख किसानों का धान खरीदा जा चुका है।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि असमय बारिश से। किसानों को धान बेचने में हुई असुविधा और अभी तक खरीदे गए धान की सुरक्षा को लेकर राज्य सरकार और कांग्रेस पार्टी दोनों ने गंभीरता से और संवेदनशीलता के साथ काम किया है।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री और कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि कांग्रेस की किसान हितैषी सरकार पर सवाल खड़ा करने वाली भाजपा अब निरुत्तर हो गई है। भाजपा बताएं कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की बात का क्या हुआ? किसानों की आय कब दुगनी होगी और कैसे दुगनी होगी? स्वामीनाथन कमिटी की सिफारिश लागू करने का। बार-बार दावा दोहराने वाली भाजपा यह बताएं कि भाजपा की केंद्र सरकार किसानों को कब लागत मूल्य पर 50% लाभ देना शुरू करेगी ? अभी तो भाजपा की केंद्र सरकार। किसानों को धान का ₹2500 प्रति क्विंटल मूल्य देने से छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को रोकने में ही लगी हुई है।

नेताप्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और अन्य भाजपा नेताओं के बयान पर तीखा जवाब देते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की किसानों के प्रति संवेदनशील सरकार ने बेमौसम बारिश के कारण किसानों को हुई कठिनाई को देखते हुए धान खरीदी की अंतिम तारीख 15 फरवरी से बढ़ाकर 20 फरवरी कर दी।भाजपा किसानों के धान खरीदी के विषय में घड़ियाली आंसू बहाते रह गयी । बघेल सरकार के 1 साल के जनकल्याण कार्यों के बाद सरकार को मिल रहे व्यापक जन समर्थन और सहयोग के कारण भाजपा मुद्दों के दिवालियापन से गुजर रही है। ऐसे में भाजपा के नेता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के नीतिगत निर्णय को मिल रहे जनसमर्थन के बाद भी सच्चाई से मुंह मोड़ रही है और विरोध के लिये विरोध कर रही है सच्चाई यही है कि भाजपा के कार्यकर्ता और नेता भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की किसान हित में किए गए कार्यों की भूरी भूरी प्रशंसा कर रहे हैं ।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.