भाजपा का विरोध करने का मतलब हिंदुओं का विरोध करना नहीं है: भैयाजी जोशी

भाजपा का विरोध करने का मतलब हिंदुओं का विरोध करना नहीं है: भैयाजी जोशी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पणजी : भैयाजी जोशी ने कहा हिंदू समुदाय का मतलब भाजपा नहीं है और भाजपा का विरोध करने का मतलब हिंदुओं का विरोध करना नहीं है। जोशी ने पणजी में आयोजित ‘विश्वगुरु भारत, आरएसएस का दृष्टिकोण’ विषय पर आयोजित दो दिवसीय संगोष्ठी में व्याख्यान देते हुए ये बात कही.

विश्वगुरु भारत, आरएसएस का दृष्टिकोण विषय पर बात करते हुए उन्होंने कहा की भारत को हिन्दुओ से अलग कर के नहीं देखा जा सकता. हिंदू हमेशा इस देश के केन्द्र में रहे हैं. राजनीतिक लड़ाई जारी रहेगी लेकिन इसे हिंदुओं से नहीं जोड़ा जाना चाहिए.

जोशी ने कहा जिसे भी भारत में काम करना है उन्हें हिन्दु समुदाय के साथ काम करना होगा. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है की वे किसी समुदाय के खिलाफ है. बस प्राथमिक रूप से काम हिंदुओं के लिए होना चाहिए।

जोशी ने कहा, ‘भारत कभी खत्म नहीं होगा. यह अकेला ऐसा देश है, जिसने इतना अधिक दमन देखा है. इसके बाद भी यह हमेशा आगे की ओर बढ़ा है. भारत अनंत काल तक रहेगा. इसका मतलब यह है कि हिंदू समाज का कभी अंत नहीं होगा.’ धर्मान्तरण पर भी उन्होंने कहा की अगर कोई अपनी इच्छा से ईसाई धर्म अपनाता है तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं लेकिन जबरन धर्मांतरण को आपराधिक कृत्य माना जाना चाहिए।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.