साइंस कालेज मैदान में युवा उत्सव की तैयारियां जोरों पर

साइंस कालेज मैदान में युवा उत्सव की तैयारियां जोरों पर
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

खेल एवं युवा कल्याण सचिव और पर्यटन सचिव ने लिया जायजा

रायपुर । राज्य स्तरीय युवा महोत्सव 2020 का आयोजन के सिलसिले में आज राजधानी के साइंस कालेज मैदान में चल रही तैयारियों का जायजा अधिकारियों ने लिया। इस आयोजन में लगभग 7 हजार प्रतिभागी प्रदेश के विभिन्न जिलों से आएंगे। साइंस कालेज मैदान, पं. रविशंकर विश्वविद्यालय, खेल संचालनालय, पं. दीनदयाल उपाध्याय आडिटोरियम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी। दस से अधिक स्थानों युवओं पर मंच बनाए गए हैं। खेल एवं युवा कल्याण सचिव श्री सिद्धार्थ कोमल परदेशी और पर्यटन श्री अंबलगन पी. द्वारा नोडल अधिकारियों ने इन सभी स्थलों का निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इन अधिकारियों ने युवाओं को आयोजन स्थल पर लाने ले जाने और उनकी सुरक्षा सहित विभिन्न मुद्दों पर तैयारी की समीक्षा की।

खेल एवं युवा कल्याण सचिव श्री परदेशी ने कहा कि ट्राइबल डान्स फेस्ट के समान भी हमें राज्य स्तरीय युवा महोत्सव को भी सफल बनाना है। इस आयोजन में लगभग सात हजार लोंग का आगमन होगा जो 10जगहों में 37 विधाओं में 821 विविध कार्यक्रम होंगे।यह आयोजन प्रदेश के युवा प्रतिभागी भाग ले रहे है वे रायपुर से अच्छे अनुभव के साथ वापस जाए ये हमारी कोशिश होनी चाहिए।हर जिले के लिए नोडल अधिकारी बनाए गए हंै जो जिले से आए दलों की आवासीय, खानपान, परिवहन की व्यवस्था देखेंगे और सहायक नोडल उनकी सहायता करेंगे। पर्यटन सचिव श्री अंबलगन पी. ने कहा कि रायपुर शहर के 32 जगहों पर जिलों से आ रहे दलों की रुकने की व्यवस्था की गई है। इन स्थानों में छोटी-छोटी जरूरतों को नोडल और सहायक नोडल अधिकारी को देखना होगा।

रायपुर आईजी श्री आनंद छाबड़ा ने कहा कि युवाओं के साथ पुलिस का व्यवहार संयमित और संवेदनशील होना चाहिए ताकि वे पुलिस की अच्छी छवि लेकर जाए। कलेक्टर श्री एस भारतीदासन ने सभी लोंगो की टीम भावना और समन्वय से काम करने पर जोर दिया। इस अवसर पर संयुक्त सचिव शिक्षा विभाग एवं प्रभारी अधिकारी श्री सौरभ कुमार, जिला पंचायत सीईओ श्री गौरव सिंह,सीएसआईडी सी विभाग के जीएम श्री प्रसाद, संचालक खेल एवं युवा कल्याण श्रीमती श्वेता सिन्हा सहित भारतीय वन सेवा, राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी ,सहायक नोडल अधिकारी और खेल एवं युवा कल्याण विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.