देखें: श्रेयस का ऐसा धांसू सिक्स, कोहली हैरान

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्लीटीम इंडिया के लिए मंगलवार की रात जश्न की रात रही। वर्ष के पहले मुकाबले में (वैसे तो दूसरा है, लेकिन पहला बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका था, इसलिए पहला) उसने श्रीलंका को 3 मैचों की टी-20 इंटरनैशनल सीरीज के दूसरे मुकाबले में 7 विकेट से हराकर 2020 साल का शानदार आगाज किया। जहां गेंदबाजी में शार्दुल ने 3 विकेट झटके तो नवदीप सैनी और कुलदीप के नाम रहे दो-दो विकेट। बैटिंग में केएल राहुल, शिखर धवन, और कप्तान कोहली का धमाल देखने को मिला।

सोशल मीडिय पर मैच में बैटिंग के मामले में जिस बात की चर्चा सबसे अधिक हो रही है, वह है श्रेयस अय्यर के सिक्स की। अय्यर ने यह खास सिक्स श्रीलंकाई स्पिनर हसरंगा द्वारा किए गए 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर लगाया था। श्रेयस का प्रहार इतना जोरदार था कि गेंद लॉन्ग ऑन की ओर स्टेडियम की छत पर जाकर गिरी।

नहीं हो रहा था अय्यर को यकीन
शॉट देखने के बाद अय्यर को भी यकीन नहीं हो रहा था कि गेंद इतनी ऊंची और इतनी दूर जाएगी। वह हैरान दिख रहे थे। दूसरी ओर, नॉनस्ट्राइकिंग ऐंड पर कप्तान का रिऐक्शन भी देखते बन रहा था। वह भी अय्यर की ही तरह हैरान दिख रहे थे। श्रेयस ने 26 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्का की मदद से 34 रन बनाए।

यूं दर्ज की धांसू जीत
इससे पहले छोटे और बैटिंग के अनुकूल इंदौर के होलकर स्टेडियम में कोहली ने टॉस जीतकर पहले बोलिंग का फैसला किया। बोलरों ने भी कप्तान के फैसले को सही साबित किया और श्रीलंका 9 विकेट पर 142 रन ही बना पाई। जवाब में भारतीय टीम ने केएल राहुल (45), शिखर धवन (32), श्रेयस अय्यर (34) और कप्तान कोहली (नाबाद 30) की जोरदार बैटिंग की बदौलत 17.3 ओवर में 3 विकेट पर 144 रन बनाते हुए जीत दर्ज की।

पढ़ें-

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.