BBL: राशिद के बाद पाक बोलर की हैटट्रिक

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
पाकिस्तान के उभरते हुए तेज गेंदबाज ने बुधवार को में हैटट्रिक ली। यह ऑस्ट्रेलियाई टी20 लीग में दिन की दूसरी तिकड़ी रही। उनसे पहले ने भी आज हैटट्रिक ली थी।

मेलबर्न स्टार्स की ओर से खेलने वाले राउफ ने सिडनी थंडर्स के खिलाफ यह कारनामा किया। यह मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया। हारिस ने पूरे मैच में कोई विकेट नहीं लिया था लेकिन थंडर्स की पारी के आखिरी ओवर में उन्होंने मैथ्यू गिलकिस, कैलम फर्ग्युसन और डेनियल सैमस को आउट किया। उन्होंने अपने चार ओवरों में 23 रन देकर चार विकेट लिए।

थंडर्स की टीम ने 5 विकेट पर 145 रनों का स्कोर खड़ा किया लेकिन सारी नजरें 26 वर्षीय राउफ पर रहीं जिन्होंने आखिरी ओवर में पहले गिलकिस को फाइन लेग पर कैच करवाया और फिर फर्ग्युसन को अगली गेंद पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद अगली गेंद पर सैम्स को LBW कर उन्होंने अपनी हैटट्रिक पूरी की। वह मेलबर्न स्टार्स की ओर से हैटट्रिक लेने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

मेलबर्न स्टार्स ने 4 विकेट पर 148 रन बनाकर मैच जीत लिया। उनकी ओर से मार्क स्टॉयनिस ने 44 गेंदों पर 50 और ग्लेन मैक्सवेल ने 37 गेंदों पर एक छक्के और 8 चौकों की मदद से 59 रन बनाए।

इससे पहले दिन में अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने एक बार फिर साबित किया कि आखिर क्यों उन्हें मौजूदा वक्त का सबसे खतरनाक लेग स्पिनर कहा जाता है। उन्होंने सिडनी सिक्सर्स और ऐडिलेड स्ट्राइकर्स के मुकाबले में हैटट्रिक ली।

उन्होंने पहले 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर सिक्सर्स के जेम्स विन्स को आउट किया और अगली गेंद पर जैक एडवर्ड्स का विकेट लिया। इसके बाद 13वें ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने जॉर्डन सिल्क को आउट कर अपनी हैटट्रिक पूरी की।

राशिद ने सिक्सर्स के कप्तान डेनियल ह्यूज (17) को भी आउट किया। उन्होंने चार ओवरों में 22 रन देकर चार विकेट लिए। हालांकि यह प्रदर्शन भी उनकी टीम को हार से नहीं बचा सका। सिडनी सिक्सर्स ने ऐडिलेड की टीम द्वारा बनाए गए 135 के स्कोर को 8 गेंद शेष रहते 8 विकेट पर 137 रन बनाकर जीत लिया।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.