'विपक्ष दलित विरोधी', योगी पर बिफरी एसपी

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लखनऊ
नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) की गूंज अब में भी सुनाई दी है। यूपी विधानमंडल में मंगलवार का एक दिवसीय मंगलवार को शुरू हुआ तो विपक्ष ने इन मुद्दों पर जमकर हंगामा किया। खासकर के विधायक ज्यादा मुखर रहे। वंदे मातरम् के साथ सत्र की कार्यवाही शुरू हुई और सत्र के दौरान ने कहा कि यह सत्र एससी/एसटी आरक्षण बढ़ाने का सत्र है। इस दौरान समाजवादी पार्टी के सदस्य सीएए, एनपीआर को लेकर जमकर हंगामा करते दिखे।

सीएम योगी ने कहा कि अनुसूचित जाति व जनजाति के आरक्षण की अवधि को 10 वर्ष के लिए बढ़ाने के फैसले से बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर का सपना पूरा होगा। कांग्रेस, एसपी और बीएसपी पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष सबसे बड़ा दलित विरोधी है। सीएम योगी ने कहा, ‘पीएम मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है और हमने जो कहा वह करके दिखाया। हमने किसी के साथ जाति, क्षेत्र, मजहब के आधार पर भेदभाव नहीं किया।’ विशेष सत्र में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में घटित हिंसक वारदातों व पुलिस कार्रवाई को लेकर समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया।

पढ़ें:

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री और एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में एसपी विधायकों के साथ पार्टी कार्यालय से राज्य विधानसभा तक साइकल मार्च निकाला। इस दौरान अखिलेश ने कहा कि बीजेपी बहुमत का दुरुपयोग कर रही है। आज देश में तुष्टीकरण की राजनीति हो रही है। बीजेपी मुस्लिमों को नागरिकता नहीं देना चाहती है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.