PM ने हेमंत सोरेन को दी बधाई, 'केंद्र देगा मदद'

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के पर हेमंत सोरेन को रविवार को बधाई दी। इसके साथ ही ने राज्य के विकास के लिए केंद्र की ओर से हरसंभव सहायता दिए जाने का आश्वासन दिया। प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर लिखा, ‘झारखंड के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए हेमंत सोरेन जी को बधाई। मैं झारखंड के विकास के लिए केंद्र की ओर से हरसंभव सहायता का आश्वासन देता हूं।’ आपको बता दें कि झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में 44 वर्षीय आदिवासी नेता ने रविवार को शपथ ली।

उल्लेखनीय है कि हाल में संपन्न झारखंड चुनाव में जेएमएम, आरजेडी और कांग्रेस गठबंधन को बहुमत हासिल हुआ और बीजेपी अपनी सफलता को दोहरा नहीं पाई। पूर्व सीएम रघुबर दास ने सत्ता गंवाई और उन्हें विपक्ष में बैठना पड़ा। आज हुए शपथ ग्रहण में जेएमएम के अलावा कांग्रेस और आरजेडी के विधायकों ने भी मंत्रिपद की शपथ ली। इस दौरान मंच पर विपक्षी एकता भी देखने को मिली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई विपक्षी नेता मंच पर मौजूद रहे।

पढ़ें,

चुनावों में झारखंड मुक्ति मोर्चा-कांग्रेस- राष्ट्रीय जनता दल गठबंधन ने 81 सदस्यीय सदन में 47 सीटों पर जीत दर्ज कर बहुमत हासिल किया था। मुख्यमंत्री के रूप में सोरेन का यह दूसरा कार्यकाल है। इससे पहले वह 2009 और 2013 के बीच उपमुख्यमंत्री और मुख्यमंत्री रहे थे।

पढ़ें,

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.