मोदी ने नागरिकता कानून को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा

मोदी ने नागरिकता कानून को लेकर विपक्ष पर निशाना साधा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली : नागरिकता कानून को लेकर जल रहे देश को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कल संबोधित किया. रामलीला मैदान से मोदी ने विपक्ष को कोसा और कहा विपक्ष देश को बटने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने कहा की विपक्ष मोदी को विदेशो से मिल रहे आपर जनसमर्थन से घबराकर यह सब हथकंडे आपना रहा है. अपने आनोखे अंदाज़ में प्रधामंत्री मोदी ने कहा की जो हिन्दुस्तान के मुसलमान है उन्हें नागरिकता कानून और एनआरसी से डरने की जरुरत नहीं है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रामलीला मैदान से महात्मा गाँधी की बात की याद भी दिलाई. उन्होंने कहा महात्मा गांधी ने कहा था कि पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू और सिख साथियों को जब लगे कि उन्हें भारत आना चाहिए तो उनका स्वागत है। ये रियायत तब की भारत की सरकार के वादे के मुताबिक है। उन्होंने कहा नागरिकता कानून पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से धार्मिक प्रताड़ना की वजह से आए लोगों को सुरक्षा देने के लिए है.

बतादें नागरिकता संसोधन कानून पास होने के बाद से देश में इसका जमकर विरोध हो रहा है. दिल्ली सहित पूर्वोत्तर राज्यों में इसे लेकर जमकर प्रदर्शन हो रहे है. प्रदर्शनकारी इस कानून के विरोध में सड़को पर आ गए है. कई जगहों पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प भी हुई है. हिंसा को देखते हुए कई राज्यों में धरा 144 लागु कर दी गई है और कई राज्यों में इन्टरनेट बंद कर दिए गए है.

इस कानून को लेकर पूरा विपक्ष एक जूट होकर सरकार के खिलाफ सड़क से सदन तक की लाइ मे लगा गया है. कानून को लेकर विपक्ष का कहना है की सरकार हिन्दुस्तान को हिन्दू राष्ट्र बनाने में लग गई है जो की संविधान के विपरीत है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.