नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली और बंगाल में हिंसा, ट्रेने प्रभावित

नागरिकता कानून  को लेकर दिल्ली और बंगाल में हिंसा, ट्रेने प्रभावित
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली : नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली और बंगाल में हिंसा फ़ैल गई है. इस हिंसा से दिल्ली और बंगाल में ट्रेने भी प्रभावित हो गई है. खबर है की दिल्ली में प्रदर्शन के कारण मंगलवार को भी सात मेट्रो स्टेशन बंद रहे। दिल्ली पुलिस के निर्देश पर दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने वेलकम, जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एंक्लेव, शिव विहार व सीलमपुर स्टेशन से दोपहर में यात्रियों का आवागमन रोक दिया। इन स्टेशनों के प्रवेश व निकास गेट बंद थे और मेट्रो ट्रेने नहीं रुक रही थीं।

बंगाल में भी नागरिकता कानून के विरोधियो ने खूब उत्पात मचाया है. पुलिस पर भी प्रदर्शनकारियों ने पत्थर फंके है जिससे कुछ पुलिस कर्मी भी घायल हो गए है.

बतादें नागरिकता संसोधन कानून को लेकर दिल्ली के जामिया मिलिया इस्लामिया विश्विद्यालय में छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया था जिसके बाद प्रदर्शन कर रहे छात्रों और पुलिस के बीच झड़प हो गई थी. इस घटना में कुछ छात्रों को गंभीर चोटे आई थी और कुछ पुलिस कर्मी भी घायल हो गए थे. इसके बाद से इस मामले को लेकर राजनीतिक दलों ने सरकार के इस फैसले को संविधान के खिलाफ बताया था.

इस मामले में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गाँधी ने भी के नेतृत्व में कांग्रेस ने इंडिया गेट पर मूक प्रदर्शन किया. प्रियंका ने कहा, ‘छात्रों पर हमला भारत की आत्मा पर वार है.’कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक बयान में आरोप लगाया, ‘भाजपा हिंसा और बंटवारे की जननी है.’

फिलहाल स्तिथि को देखते हुए घटना पर विवि प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है। गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिल्ली पुलिस को निर्देश दिया है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.