जामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों पर पुलिस कार्रवाई के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन

जामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों पर पुलिस कार्रवाई के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली : नागरिकता संशोधनों कानून को लेकर दिल्ली में छात्रों ने जम कर प्रदर्शन किया जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर जम कर लाठिया बरसाई. जामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों पर पुलिस कार्रवाई के खिलाफ देशभर में छात्रों ने किया प्रदर्शन. छात्रों का यह प्रदर्शन कही कही हिंसक भी हो गया था.

इस बीच छात्रों के इस प्रदशन को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुःख व्यक्त किया है और इसे निराशाजनक बताया है. वही कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक दलों ने जामिया परिसर में छात्रों की पिटाई की जाँच की मांग की है. इसी कड़ी में कल कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष एकजुट हो गया है. कांग्रेस के अलावा चार अन्य राजनीतिक दल के नेताओं ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन कर जामिया परिसर में रविवार शाम की घटनाओं की उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश से जांच कराने की मांग की.

जामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों पर पुलिस कार्रवाई के खिलाफ देशभर में छात्रों ने किया प्रदर्शन वही इसी मामले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में कांग्रेस ने इंडिया गेट पर मूक प्रदर्शन किया. प्रियंका ने कहा, ‘छात्रों पर हमला भारत की आत्मा पर वार है.’कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक बयान में आरोप लगाया, ‘भाजपा हिंसा और बंटवारे की जननी है.’

इधर इस घटना के बाद सरकार भी चौकन्ना है. सुरक्षा के पुख्ता इन्तिजाम किये गए है. दिल्ली में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल बंद कर दिए गए है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.