नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली में छात्रों और पुलिस के बीच झड़प

नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली में छात्रों और पुलिस के बीच झड़प
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली: नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली में छात्रों का प्रदर्शन उग्र हो गया है. इस बीच प्रदर्शन कर रहे छात्रों और पुलिस के बीच छिटपुट झड़प भी हुई है. प्रदर्शन कर रहे जामिया मिल्लिया के 50 छात्रों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था लेकी बाद में पुलिस ने छोड़ दिया है. खबर है की प्रदर्शन के दौरान कुछ छात्र घायल भी हो गए थे जिनका इलाज भी कराया गया है. अपने सहपाठियों पर पुलिसिया अत्याचार के विरोध में छात्रों ने पुलिस हेडक्वार्टर ने सामने जमकर प्रदर्शन भी किया है.

इधर पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारियों का रविवार को पुलिस के साथ संघर्ष हो गया और उन्होंने दक्षिण पूर्व दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में डीटीसी की कई बसों और एक अग्निशमन गाड़ी में आग लगा दी. इस घटना में एक सिपाही और दो दमकलकर्मी जख्मी हो गए थे. वही जामिया मिल्लिया इस्लामिया छात्रों के एक समूह ने कहा कि हिंसा और आगजनी से उनका कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने आरोप लगाए कि ‘‘स्थानीय तत्व” प्रदर्शन में शामिल हो गए और उन्होंने इसे ”बाधित किया.”

उल्लेखनीय है की दिल्‍ली के उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताया कि दिल्ली के ओखला, जामिया, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, मदनपुर खादर क्षेत्र के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल कल बंद रहेंगे। नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली सरकार ने स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.