पर्वतपुर कोल ब्लॉक को शीघ्र किया जायेगा चालू : मुख्यमंत्री

पर्वतपुर कोल ब्लॉक को शीघ्र किया जायेगा चालू : मुख्यमंत्री
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
बोकारो/रांची: पर्वतपुर कोल ब्लॉक शीघ्र ही चालू किया जायेगा. इसमें आ रही बाधाओं को दूर किया जा रहा है.  कुछ पेंच है, जिसके कारण कोल ब्लॉक अब तक शुरू नहीं किया जा सका है. यह बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मंगलवार को बेरमो विधायक योगेश्वर महतो बाटुल के पुत्र की शादी में भाग लेने के बाद पत्रकारों से कही.

उन्होंने कहा कि कोल ब्लॉक में स्थानीय लोगों को रोजगार व स्वरोजगार में लाभ मिलेगा.  वर्तमान में केंद्र व राज्य सरकार स्थानीय मूलवासी व स्थानीय लोगों को ध्यान में रखते हुए योजनाएं तैयार कर रही है. सरकार का मकसद है कि समाज के अंतिम व्यक्ति को योजनाओं का लाभ मिले. तेनुघाट नहर व बोकारो में उत्पन्न पेयजल समस्या के संबंध में पूछे जाने पर सीएम ने कहा कि तेनु नहर का डीपीआर बनाकर मरम्मत का कार्य तेजी से किया जा रहा है. आनेवाले दिन में तेनु नहर की समस्या का समाधान कर लिया जायेगा.

सीएम ने वर-वधू को दिया कैशलेस गिफ्ट
मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बेरमो विधायक योगेश्वर महतो बाटुल के पुत्र महेंद्र कुमार व वधू कुमारी साधना को शादी समारोह में कैशलेस गिफ्ट दिया. श्री दास ने वर-वधू को बैंक द्वारा निर्गत डेबिट कार्ड का कूपन उपहार स्वरूप सौंपा. वर-वधू इस कार्ड को स्वाइप कर अपनी मनचाही चीजों की मॉर्केटिंग कर सकते हैं. सरकार की ओर से चलाये जा रहे कैशलेस अभियान के तहत मुख्यमंत्री की ओर से यह अनोखी पहल की गयी है.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.