संसद का शीतकालीन सत्र आज से

संसद का शीतकालीन सत्र आज से
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली : संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो रहा है. इस सत्र के हंगामेदार होने की सम्भावन जताई जा रही है. केंद्र सरकार इस सत्र में करीब 35 विधेयकों को पारित कराना चाहती है जिनमे से 43 विधेयक लंबित हैं. वाही सरकार की तमाम तैयारियों के बाद विपक्ष आर्थिक मंदी किसानो की समस्या जैसे मुद्दों पर सरकार को घेरने का प्रयास कर सकता है.

संसद के शीतकालीन सत्र में सरकार ने जिन विधेयकों को पास करने को लेकर मंजूरी प्रदान की है उनकी सूची में नागरिकता (संशोधन) विधयेक भी है. लोकसभा चुनाव के दौरान इस पर पूर्वोत्तर के राज्यों से कड़ा विरोध होने के मद्देनजर विधेयक को पास करवाने पर जोर नहीं दिया गया और पिछली लोकसभा का कार्यकाल समाप्त होने के साथ विधेयक खारिज हो गया.

इससे पहले कल एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई थी जिसमे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी हामिल हुए थे. बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने आश्‍वासन दिया कि सरकार सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है।बैठक के बाद संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री ने बैठक में सभी राजनीतिक दलों से अनुरोध किया है कि वे इस सत्र को पिछले सत्र जितना ही सफल बनाए।

इस बैठक में भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह, तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन, लोक जन शक्ति पार्टी के चिराग पासवान, समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव, तेलगुदेशम पार्टी के जयदेव गल्‍ला, द्रमुक के टी आर बालू और अन्‍ना द्रमुक के नवनीथ कृष्‍णन और कई अन्‍य सांसद भी उपस्थित थे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.