‘वरदा’ ने तमिलनाडु में मचाई तबाही, 10 की मौत

‘वरदा’ ने तमिलनाडु में मचाई तबाही, 10 की मौत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

चेन्नई : बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव वाले क्षेत्र के कारण बना चक्रवाती तूफान ‘वरदा’ से मरने वाले लोगों की संख्या 10 तक पहुंच गई है। एनडीएम के मुताबिक, चेन्नई में 4, कांचीपुरम में 2, तिरूवल्लूर में 2, विल्लुपुरम और नागपट्टिनम में एक-एक शख्स की मौत हुई है। चेन्नई एयरपोर्ट से विमान सेवा को एक बार फिर से शुरू कर दिया गया है। सोमवार को तूफान के चलते सभी विमान सेवाओं को रद्द कर दिया गया था। वहीं चेन्नई, कांचीपुरम और तिरूवल्लूर में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल, कॉलेज और शिक्षण संस्थान आज बंद रहेंगे।

आपको बता दें कि सोमवार दोपहर करीब सवा दो बजे तमिलनाडु के चेन्नई तट से टकराया था। 100-140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हवाओं और तेज बारिश के कारण तमिलनाडु के उत्तरी तटीय क्षेत्रों में जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है।

वरदा से  आई तेज हवाओं में सैकड़ो पेड़ उखड़ गए। बहुत से पेड़ टूटकर सड़कों पर और वहां से  गुजर रहे वाहनों पर गिर गए। शहर में कई जगहों से यातायात जाम की खबरें हैं।

वरदा को लेकर मौसम वैज्ञानिकों ने अनुमान लगाया था कि इससे आंध्र प्रदेश व तमिलनाडु में 110 से 120 किमी प्रति घंटा की तफ्तार तेज हवाएं चलेगीं लेकिन यहां हवा की गति 140 प्रति किमी तक मापी गई।

सेना और एनडीआरएफ की टीमें राहत व बचाव कार्य में जुटी हैं।

चेन्नई, तिरूवल्लूर और कांचीपुरम जिलों में सुबह से ही भारी बारिश हो रही है। इन क्षेत्रों के कई हिस्सों में सुरक्षात्मक उपाय के तहत बिजली आपूर्ति स्थगित की गई है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.