LIVE: राजस्थान में मंडावा और खींवसर का क्या हाल

LIVE: राजस्थान में मंडावा और खींवसर का क्या हाल
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

जयपुर
विधानसभा चुनाव के नतीजों की गहमागहमी के बीच राजस्थान की दो विधानसभा सीटों मंडावा और खींवसर पर भी वोटों की गिनती चल रही है। राजस्थान की जाट बहुल सीटें मंडावा और नागौर पर सोमवार को वोटिंग हुई थी। मंडावा सीट बीजेपी के पास थी जबकि खींवसर सीट आरएलपी के पास। यह सीट यहां के विधायकों के सांसद बनने के बाद खाली हुई थीं। प्रदेश में सत्ताधारी कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन एनडीए के बीच सीटों को लेकर खींचतान मची हुई है।

पढ़ें:

अगर बीजेपी और उसकी सहयोगी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) से कांग्रेस दो सीटें छीनने में सफल हो जाती है तो वह विधानसभा में मजबूत स्थिति में आ जाएगी। दिसंबर 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस यहां सरकार बनाने में सफल हुई थी हालांकि पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला था। कांग्रेस को 100 सीटें मिली थीं। उसने बीएसपी के साथ मिलकर सत्ता हासिल की थी।

पढ़ें:
इसके बाद इसी साल मार्च में सभी 12 निर्दलीय विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए थे। फिर सितंबर 2019 में बीएसपी के सभी 6 विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए। इससे विधानसभा में कांग्रेस की संख्या बढ़कर 118 हो गई थी।इस साल हुए लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस का प्रदर्शन काफी खराब रहा और एक भी सीट कांग्रेस नहीं जीत सकी। ऐसे में कांग्रेस के लिए ये उपचुनाव काफी अहम हैं।

Source: National

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.