कमलेश: आरोपियों से UP पुलिस करेगी सवाल

कमलेश: आरोपियों से UP पुलिस करेगी सवाल
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

अहमदाबादयूपी के चर्चित कमलेश तिवारी हत्याकांड के मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद इन्हें लखनऊ लाने की तैयारी शुरू हो गई है। गुजरात में मंगलवार रात आरोपियों अशफाक और मोहनुद्दीन की गिरफ्तारी के बाद बुधवार दोपहर दोनों को अहमदाबाद की स्थानीय अदालत में पेश किया गया। कोर्ट में पेशी के बाद जज ने दोनों को 72 घंटे की ट्रांजिट रिमांड पर यूपी पुलिस को सौंप दिया।

कोर्ट से रिमांड मिलने के बाद अब यूपी पुलिस इन्हें जल्द से जल्द अहमदाबाद से लखनऊ लाने की तैयारी कर रही है। माना जा रहा है कि पुलिस बुधवार रात या गुरुवार सुबह तक दोनों आरोपियों को कड़ी सुरक्षा में लखनऊ शिफ्ट कर सकती है। दोनों आरोपियों को राजस्थान-गुजरात सीमा से गिरफ्तार किया गया था। गुजरात एटीएस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर इन्हें मीडिया के सामने पेश किया था। इसके बाद यूपी पुलिस के अधिकारी दोनों को लेने के लिए लखनऊ से अहमदाबाद रवाना हो गए थे।

यूपी और गुजरात पुलिस कर रही थी तलाश
घटनास्थल से मिले सबूतों के आधार पर यूपी पुलिस ने गुजरात पुलिस की मदद मांगी थी और दोनों राज्यों में आरोपियों की तलाश की जा रही थी। इसके बाद मंगलवार रात गुजरात के ऐंटी टेररिज्म स्क्वॉड ने दोनों को राजस्थान-गुजरात सीमा से गिरफ्तार किया।

यूपी पुलिस ने ढाई-ढाई लाख का रखा था इनाम
यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने हत्‍या के आरोपी मोइनुद्दीन और अशफाक पर ढाई-ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित क‍िया था। उन्होंने कहा था कि पुलिस जल्दी से हत्यारों को गिरफ्तार करेगी। बता दें कि दोनों आरोपियों ने दिनदहाड़े कमलेश की हत्‍या उनके कार्यालय में घुसकर कर दी थी। इससे पहले गुजरात एटीएस और यूपी पुलिस द्वारा चलाए गए ऑपरेशन में मौलाना मोहसिन शेख, फैजान और राशिद पठान को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Source: National

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.