ब्रज चौरासी कोस का परिक्रमा कर रहे श्रद्धालुओं की बिगड़ी तबीयत

ब्रज चौरासी कोस का परिक्रमा कर रहे श्रद्धालुओं की बिगड़ी तबीयत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मथुरा
कार्तिक महीने में ब्रज चौरासी कोस की परिक्रमा कर रहीं आधा दर्जन से ज्यादा महिला श्रद्धालुओं की यमुना जल का आचमन करने के बाद मंगलवार को तबीयत खराब हो गई। इसके बाद बीमार लोगों को इलाज के लिए स्थित संयुक्त जिला अस्पताल और मथुरा स्थित जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह घटना सामने आने के बाद प्रशासनिक अमले में भी हड़कंप मच गया।

बता दें कि कार्तिक माह के दौरान देश-विदेश से बड़ी संख्या में श्रद्धालु ब्रज 84 कोस की पैदल यात्रा करने आते हैं। राधारानी ब्रज यात्रा में कृष्ण लीलाओं से जुड़े स्थलों के दर्शन करते हुए श्रद्धालु हरियाणा के हसनपुर से अलीगढ़ की ओर पहुंच रहे थे। इसी बीच यात्रा में शामिल कुछ श्रद्धालुओं ने यमुना जल से आचमन किया, जिसके बाद अचानक आधा दर्जन के आसपास श्रद्धालु महिलाएं बीमार पड़ गईं। उल्टी-दस्त की शिकायत पर उन्हें नौहझील स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां से इन्हें वृंदावन स्थित संयुक्त जिला चिकित्सालय और मथुरा जिला अस्पताल के लिए रिफर कर दिया गया।

यमुना जल से आचमन के बाद जिनकी तबीयत बिगड़ी उनमें गंगादेवी दास, सावित्री, अमिका, अल्पना दास, आनंदी ठाकुर, काली दास, ज्योत्सना और एक अन्य हैं। चिकित्सक के अनुसार बीमार लोगों को फूड पॉयजनिंग हुई है और उनका उपचार किया जा रहा है।

Source: Uttarpradesh

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.