भारत ने जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को हराकर दर्ज की लगातार दूसरी जीत

भारत ने जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को हराकर दर्ज की लगातार दूसरी जीत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लखनऊ. भारतीय हॉकी टीम ने अपना शानदार खेल जारी रखते हुए जूनियर हॉकी विश्व कप में शनिवार को अपनी लगातार दूसरी दर्ज की है. भारतीय टीम ने यहां के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में खेले गए पूल-डी के मैच में इंग्लैंड को 5-3 से मात दी. इस जीत के बाद भारत अपने पूल में छह अंकों के साथ शीर्ष पर बना हुआ है.

भारत के लिए परविंदर सिंह, अरमान कुरैशी, हरमनप्रीत सिंह, सिमरनजीत सिंह और वरुण कुमार ने गोल किए. वहीं इंग्लैंड के लिए जैक ली, विल कालनन और एडवर्ड होर्लर ने गोल दागे. भारत ने अपने पहले मैच में कनाडा को 4-0 से मात दी थी, वहीं इंग्लैेंड ने दक्षिण अफ्रीका को 4-2 से मात दी थी.

मैच का पहला गोल इंग्लैंड ने किया, लेकिन इसके बाद पूरे मैच में वह भारतीय टीम के खेल के आगे टिक नहीं सका . हालांकि मैच के अंतिम मिनटों में भारत के लचीले प्रदर्शन का उसने फायदा उठाया और दो गोल किए.

इंग्लैंड ने मैच की आक्रामक शुरुआत की और पहले ही मिनट में भारतीय खेमे में हमला बोला. लेकिन वह गोल नहीं कर सके. भारतीय टीम ने भी लय पकड़ने में देर नहीं की और तीसरे मिनट में सुमित ने गोल मारने की कोशिश की लेकिन गेंद पोस्ट से टकरा कर वापस आ गई.

यहां से मेजबानों ने इंग्लैंड पर दबाव बनाना शुरू कर दिया था लेकिन 10वें मिनट में जैक ली ने भारतीय रक्षापंक्ति को चकमा देते हुए शानदार फील्ड गोल कर अपनी टीम को एक गोल से आगे कर दिया. इसके बाद भारतीय खिलाड़ियों ने बराबरी की कोशिश की और कई हमले किए लेकिन मेहमानों की मजबूत रक्षापंक्ति ने उनसे यह मौके छीन लिए.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.