पाक ने घरों पर दागे मोर्टार, 2 सैनिक शहीद

पाक ने घरों पर दागे मोर्टार, 2 सैनिक शहीद
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

श्रीनगर
करतारपुर कॉरिडोर के जरिए उदारता का ढोंग करने वाले पाकिस्तान का असली चेहरा एक फिर सामने आ गया है। पाकिस्तान की तरफ से जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में बिना किसी उकसावे के फायरिंग की गई है। इस सीजफायर उल्लंघन में हमारे सुरक्षाबलों के दो जवान शहीद हो गए हैं। साथ ही एक आम नागरिक की भी जान चली गई है। भारतीय सेना पाकिस्तान की ओर से हो रही इस गोलीबारी का जवाब दे रही है। सेना ने बताया कि पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का करारा जवाब दिया गया है और जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान उठाना पड़ा और उसके सैनिक भी मारे गए हैं।

घुसपैठिए भेजने की थी कोशिश
अब तक जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना घाटी के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में रविवार सुबह सीमा पार से घुसपैठिये भेजने की कोशिश कर रही थी। इन्हीं घुसपैठियों को कवर देने के लिए संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया। पाकिस्तान की इस कायराना हरकत में एक मकान और एक चावल का गोदाम पूरी तरह तहस-नहस हो गया। वहीं, दो कारों एवं दो गोशालाओं को नुकसान पहुंचा है। दोनों गोशालाओं में 19 मवेशी और भेंड़ें थीं।

‘बहुत नुकसान झेल चुके, पाक को दें माकूल जवाब’
एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया, ‘यहां हम लोग आमतौर पर फायरिंग देखते ही हैं। भगवान का शुक्र है कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। हम लकी हैं कि बच्चे बाहर नहीं सो रहे थे। हम प्रधानमंत्री से गुजारिश करते हैं कि पाकिस्तान को माकूल जवाब दें। हम पाकिस्तान की फायरिंग में बहुत नुकसान झेल चुके हैं।’ उन्होंने बताया कि इस इलाके में हर रोज शाम 7 बजे के बाद फायरिंग होती है और अगली सुबह तक चलती है।

यह भी पढ़ें:

अनंतनाग में मार गिराए थे 3 आतंकी
बीते बुधवार अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे। इनमें सबसे खूंखार आतंकी की पहचान नसीर गुलजार छद्रू उर्फ अबु हन्नान के तौर पर की गई। वह अनंतनाग जिले के बिजबेहारा का रहने वाला था। वह पिछले वर्ष सितंबर में लश्कर-ए-तैयबा में शामिल हुआ था। अन्य दो की पहचान बिजबेहारा के जाहिद अहमद लोन और कुलगाम के आकिब अहमद हजाम के रूप में हुई।

यह भी पढ़ें:

Source: National

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.