पानी पर भड़का पाक, मोदी बोले- मैंने ठान लिया

पानी पर भड़का पाक, मोदी बोले- मैंने ठान लिया
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

हिसार/गोहाना
प्रधानमंत्री ने पानी के मुद्दे पर पाकिस्तान पर तंज कसते हुए कहा कि वह जो ठान लेते हैं, उसे करके ही रहते हैं। पीएम मोदी शुक्रवार को हरियाणा में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। बता दें कि पाकिस्तान ने गुरुवार को भारत को चेतावनी दी थी कि पानी को डायवर्ट करने की किसी भी प्रकार की कोशिश को आक्रामक कार्रवाई माना जाएगा।

इसी मुद्दे पर पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘एक बार ठान लिया, उसे करके ही रहता हूं। मैं हिसार के भाइयों और बहनों को कहता हूं कि आप के हक का पानी अब पाकिस्तान में नहीं बहेगा। और मोदी है, यह करके रहेगा और इसके लिए हर जरूरी कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।’ इससे पहले एक और रैली में पाकिस्तान के बारे में मोदी ने कहा, ‘और मैं पानी बोलता हूं तो आग वहां लगती है।’

‘पांच साल में पानी के लिए खर्चेंगे 3.5 लाख करोड़ रुपये’
ने कहा कि उनकी सरकार अगले पांच साल में पीने और सिंचाई के पानी के लिए 3.5 लाख करोड़ रुपये खर्च करने जा रही है। हिसार में रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘जल जीवन मिशन के तहत अगले पांच सालों में पानी के लिए मैं हर सबसे ज्यादा कोशिश करूंगा। हम अगले पांच सालों में हमारी माताओं, बहनों और किसानों के लिए 3.5 लाख करोड़ रुपये खर्च करने की योजना बना रहेहैं, जिससे किसी को पानी की कमी न हो।’ पीएम मोदी ने कहा कि उनका प्रयास है कि किसानों को पानी के लिए मौसम पर निर्भर ना रहना पड़े।

पीएम मोदी ने कहा कि गांवों में परंपरागत जल स्रोतों को सुधारा जाएगा और एक ऐसा सिस्टम तैयार किया जाएगा, जिससे घरों से निकलने वाले पानी को फिर से सिंचाई के काम में लाया जा सके। पीएम मोदी ने उम्मीद जताई कि 2024 तक यह योजना देश में सफल हो सके।

Source: National

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.