अयोध्या नहीं तो क्या मक्का में बनेगा मंदिर: रामदेव

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

गुड़गांव
सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या के ऐतिहासिक जमीन विवाद मामले में 40 दिनों तक चली सुनवाई के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। हिंदू और मुस्लिम दोनों ही पक्ष अपने-अपने जीत के दावे कर रहे हैं। इस बीच योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि यदि राम का मंदिर अयोध्‍या में नहीं बनेगा तो क्‍या मक्‍का-मदीना या वेटिकन सिटी में बनेगा।

ने एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में कहा, ‘राम मंदिर अगर अयोध्‍या में नहीं बनेगा तो क्‍या मक्‍का-मदीना या वेटिकन सिटी में बनेगा? वहां पर तो कोई ईसा मसीह और पैगंबर मोहम्‍मद पैदा नहीं हुए। राम इस राष्ट्र की अस्मिता और हर भारतीय के पूर्वज हैं। हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई का मुद्दा नहीं है। राम मंदिर बने और देश के सब लोग सहयोग करें, इसी में वर्तमान और भविष्य सुरक्षित है।’

उन्‍होंने कहा, ‘हजारों मंदिर तोड़े गए वहां एक जगह जहां हमारे पूर्वज पैदा हुए, उसे तो छोड़ दो।’ बाबा रामदेव ने सुप्रीम कोर्ट के अंदर नक्‍शे को फाड़े जाने की घटना को बहुत घृणास्‍पद घटना करार दिया। बाबा रामदेव ने कहा कि इतिहास में हमें बहुत गलत पढ़ाया गया और मैं गृहमंत्री के इतिहास के फिर से लिखे जाने के बयान का समर्थन करता हूं।

पढ़ें-

‘खट्टर और फडणवीस के अलावा कोई विकल्‍प नहीं’
रामदेव ने कहा कि हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर और महाराष्‍ट्र में देवेंद्र फडणवीस के अलावा कोई मजबूत विकल्‍प नहीं है। जनता को इस मजबूत नेतृत्‍व को वोट देना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि अनुच्‍छेद 370 के लिए काम करके पीएम मोदी और अमित शाह ने इतिहास बनाया है। बता दें कि सीजेआई अगले महीने 17 नवंबर को रिटायर होने वाले हैं, ऐसे में माना जा रहा है कि उससे पहले अयोध्‍या मामले में फैसला आ सकता है।

सीजेआई ने बुधवार को स्पष्ट कर दिया कि आज ही शाम 5 बजे तक सुनवाई पूरी होगी लेकिन 1 घंटे पहले ही 4 बजे सुनवाई पूरी हो गई। सीजेआई की अध्यक्षता वाली संवैधानिक बेंच ने संबंधित पक्षों को ‘मोल्डिंग ऑफ रिलीफ’ पर लिखित नोट रखने के लिए 3 दिन का अतिरिक्त समय दिया है।

Source: National

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.