काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव के दो प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच मारपीट, हवाई फायरिंग

काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव के दो प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच मारपीट, हवाई फायरिंग
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

वाराणसी
वाराणसी के महात्‍मा गांधी काशी विद्यापीठ में छात्रसंघ चुनाव के ऐलान के बाद विवाद का दौर शुरू हो गया है। चुनाव की घोषणा के बाद गुरुवार को यहां दो प्रत्‍याशियों में कहासुनी के बाद उनके समर्थकों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस दौरान हवाई फायरिंग से परिसर में दहशत फैल गई। पूरी घटना के बाद पुलिस ने एक छात्रनेता को हिरासत में लेकर जांच शुरू की।

बता दें कि काशी विद्यापीठ में हाल ही में छात्रसंघ चुनाव का कार्यक्रम घोषित किया गया है। गुरुवार की दोपहर उपाध्‍यक्ष पद की प्रत्‍याशी श्‍वेता राय कनक और शुभम वर्मा के बीच कहासुनी हुई। दोनों के समर्थक आमने-सामने हुए तो मारपीट कर बैठे। इस दौरान एक युवक के असलहा निकाल हवाई फायरिंग करने से परिसर में भगदड़ मच गई। मारपीट में विवि का छात्र विवेक घायल हो गया। इस दौरान परिसर में तैनात पुलिस ने फायरिंग कर भाग रहे छात्रों के गुट का पीछा कर एक छात्रनेता को पकड़ लिया।

छात्रों के विरोध के बाद सख्त सुरक्षा इंतजाम
उधर, छात्रों के दूसरे गुट ने मारपीट और फायरिंग की घटना को लेकर थाने पर जमकर हंगामा किया। इस दौरान कुछ छात्रों ने विद्यापीठ के सामने चक्‍का जाम करने की भी कोशिश की। मौके पर पहुंची कई थानों की फोर्स ने छात्रों को खदेड़ दिया। वहीं तनाव को देखते हुए विद्यापीठ परिसर में फोर्स बढ़ा दी गई है। बता दें कि में इस साल छात्रसंघ चुनाव का मतदान 4 नवंबर को होगा। इस दौरान करीब 8500 विद्यार्थियों को अपना प्रतिनिधि चुनने का मौका मिलेगा।

Source: Uttarpradesh

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.