21 अक्टूबर को सुबह से शाम बैन रहेगा एग्जिट पोल्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
केंद्रीय ने मंगलवार को कहा कि 21 अक्टूबर को चुनाव के दिन सुबह 7 बजे से शाम 6:30 बजे तक एग्जिट पोल्स दिखाने पर बैन रहेगा। बता दें कि 21 अक्टूबर को हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव के अलावा 17 राज्यों की कुल 51 विधानसभा सीटों के लिए भी होने हैं। आपको बताते चलें कि सामान्यत: वोटिंग खत्म होने तक दिखाने की अनुमति नहीं होती है।

चुनाव आयोग की आधिकारक प्रवक्ता शेफाली शरण ने ट्विटर पर लिखा, ’21 अक्टूबर को हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव के साथ ही 17 राज्यों की 51 विधानसभा सीटों और बिहार की समस्तीपुर लोकसभा और महाराष्ट्र की सतारा लोकसभा पर उपचुनाव भी कराए जाएंगे। इस दौरान सुबह 7 बजे से शाम के 6:30 बजे तक एग्जिट पोल दिखाए जाने पर रोक रहेगी।’

हरियाणा और महाराष्ट्र में होगी वोटिंग
एक और ट्वीट में शेफाली शरण ने लिखा, ‘इसके अलावा किसी भी प्रकार की चुनावी सामग्री या चुनावी नतीजा या ऑपिनियन पोल या पोल सर्वे दिखाने पर रोक रहेगी।’ बता दें कि हरियाणा की 90 और महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के लिए 21 अक्टूबर को वोटिंग की जागी।

इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश, असम, बिहार, छत्तीसगढ़, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, केरल, मध्य प्रदेश, मेघालय, ओडिशा, पुडुचेरी, पंजाब, राजस्थान, सिक्किम, तमिलनाडु, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश की कुल 57 विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव की वोटिंग भी इसी दिन होगी। सभी के नतीजे 24 अक्टूबर को एकसाथ ही आएंगे।

Source: National

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.