IND vs ENG टेस्ट के लिए फंड जारी करने को लेकर BCCI पहुंचा SC

IND vs ENG टेस्ट के लिए फंड जारी करने को लेकर BCCI पहुंचा SC
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नयी दिल्ली. बीसीसीआई ने भारत और इंग्लैंड के बीच अगले दो टेस्ट मैच आयोजित कराने के लिए एक करोड़ 33 लाख रुपये के आवंटन को लेकर उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है. आज दोपहर तीन बजे बीसीसीआई की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा.

गौरतलब है कि जस्टिस लोढ़ा कमेटी और बीसीसीआई के बीच जारी तनातनी के कारण फंड रिलीज करने को लेकर बीसीसीआई पर अंकुश लग गया है, जिसके कारण उसने सुप्रीम कोर्ट की शरण ली है.

गौरतलब है कि जस्टिस लोढ़ा समिति द्वारा बीसीसीआई की फंडिंग पर नकेल कसने के बाद आठ नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को यह अनुमति दी थी कि वह राजकोट टेस्ट के लिए कोष जारी करे. बीसीसीआई ने कोर्ट में यह दलील थी की कि कोष वितरण नहीं करने से भारत-इंग्लैंड टेस्ट रद्द हो जायेगा. बीसीसीआई की दलील को गंभीरता से लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने राजकोट टेस्ट के लिए 56 लाख रुपये वितरित करने का अधिकार उसे दिया.

लोढ़ा समिति ने बीसीसीआई के निवेदन का विरोध करते हुए कहा कि क्रिकेट संस्था शीर्ष अदालत के निर्देशों का पालन नहीं करके अवमानना कर रही है. उच्चतम न्यायालय की पीठ ने कहा कि वे इस मामले में प्रधान न्यायाधीश के साथ सलाह मशविरा करेंगे.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को यह आदेश दिया है कि वह लोढ़ा समिति की सिफारिशों को माने. लोढ़ा समिति को कोर्ट ने यह आदेश दिया था कि वह एक स्वतंत्र आडिटर नियुक्त करे और बीसीसीआई के तमाम ठेकों पर नजर रखे. साथ ही कोर्ट ने बीसीसीआई द्वारा राज्य क्रिकेट संघों को फंड जारी करने पर भी रोक लगा दी थी.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.