मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान का कांग्रेस ने किया स्वागत कांग्रेस के लिए देशहित दलगत हितों से ज्यादा महत्वपूर्ण

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान का कांग्रेस ने किया स्वागत कांग्रेस के लिए देशहित दलगत हितों से ज्यादा महत्वपूर्ण
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर। कश्मीर मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान का स्वागत करते हुए प्रदेश कांग्रेस महामंत्री और कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के बयान से स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस के लिए देशहित दलगत हितों से ज्यादा महत्वपूर्ण है। अंतरराष्ट्रीय मंचों पर देशहित के सवाल में कांग्रेस सरकार के साथ खड़े होने की बात को स्पष्ट करके प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज दिल्ली रवाना होने के पूर्व माना विमानतल पर पत्रकारों के साथ चर्चा करते हुए एक बड़ा महत्वपूर्ण बयान दिया है। आजादी की लड़ाई के दिनों से कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने देश हित में अपना सब कुछ कुर्बान किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा दिए गए बयान से वही देश भक्त और राष्ट्रहित को सबसे ऊपर रखने वाली विचारधारा झलकती है।

प्रदेश महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि देशहित के मसले पर कांग्रेस सरकार के साथ खड़ी है वह अलग विषय है कि मोदी सरकार देश उत्पन्न आर्थिक हालात बेरोजगारी और अराजकता को रोकने में विफल हो चुकी है। मोदी वन और मोदी दो के चुनाव में किए वादों को पूरा करने में नकारा साबित हो चुकी है और मोदी सरकार की विफलताओं को छुपाने के लिए मोदी और भाजपा के नेता कांग्रेस पर दोषारोपण कर जनता का ध्यान हटाना चाहते हैं। लेकिन सच्चाई यही है कांग्रेस देश हित के समय सरकार के साथ खड़ी हुई है और मोदी सरकार को अपनी सरकार की विफलताओं को छुपाने के बजाय सहजता से स्वीकार कर विपक्ष के अनुभव का लाभ लेना चाहिए।

राय मशविरा कर देश के गिरते आर्थिक स्थिति को संभाल लेंने व्यापार-व्यवसाय के शटर डाउन होते परिस्थितियों को रोकने रोजगार मूलक कार्यों को प्राथमिकता से चालू करने सहित अंतरराष्ट्रीय मसलों पर भी राय मशविरा करना चाहिए। देश हित में अनुभवी लोगों का राय मशविरा करने से परहेज करने वाली मोदी सरकार को अपनी ओछी मानसिकता राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता और मनमानी करने की आदत को सुधारना चाहिए। कांग्रेस किसी व्यक्ति का विरोध नहीं करती है बल्कि उन विचारधाराओं का विरोध करती है जो देश के सामाजिक समरसता एकता अखंडता को खंडित कर और देश के विकास में बाधा उत्पन्न कर रही है देशहित के मसलों में हमेशा कांग्रेस देश के फैसलों का स्वागत किया है।

आगे त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा द्वारा 15 वर्ष तक शराब और शबाब में डूबे रहने को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के द्वारा किए गए तीखे प्रहार से भाजपा की पोल खुल गई है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के द्वारा भाजपा पर किए गए हमले को और आगे बढ़ाते हुए प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि राघव जी हनीट्रैप और ऐसे ही अन्य मामलों में भाजपा नेताओं की लगातार सामने आ रही संलिप्तता ने भाजपा के चाल चरित्र और चेहरे को उजागर कर दिया है। हनी ट्रैप मामले की जांच छत्तीसगढ़ तक पहुंचने के समाचारों को बेहद दुखद और छत्तीसगढ़ की गौरवशाली राजनीतिक परंपराओं के विपरीत निरूपित करते हुए त्रिवेदी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी अब किसी को मुंह दिखाने लायक भी नहीं बची है। कठुआ और उन्नाव के बाद भाजपा का वास्तविक चेहरा जनता के आगे बेनकाब कर दिया है। भाजपा केवल बात सिद्धांतों और आदर्शों की करती है लेकिन वास्तव में बेटी बचाओ का नारा लगाने वाले भाजपा नेताओं से बेटियों को सुरक्षित रखने की आवश्यकता है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.