यंग इंडिया के बोल 2019, की शुरूआत छत्तीसगढ़ से

यंग इंडिया के बोल 2019, की शुरूआत छत्तीसगढ़ से
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

महात्मा गांधी जी की 150 वीं जयंती के अवसर पर युवा कांग्रेस करायेगी सामाजिक मुद्दों पर वाद विवाद प्रतियोगिता

रायपुर। भारतीय युवा कांग्रेस के द्वारा भारत के युवाओं के बीच संचार कौशल विकसित करने के उद्देश्य से महात्मा गांधी जी के 150 वीं जयंती के अवसर पर “यंग इंडिया के बोल 2019” वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन पूरे देश भर में किया जा रहा है ।
छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पूर्णचंद कोको पाढ़ी ने बताया इस कार्यक्रम की शुरुआत भारतीय युवा कांग्रेस के निर्देश पर छत्तीसगढ़ प्रदेश से की जा रही है । इस कार्यक्रम की शुरुआत भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री विवेक मेहता जी और श्री मैनुद्दीन एच जे जी की विशेष उपस्थिती में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के चेयरमेन श्री शैलेष नितिन त्रिवेदी जी के द्वारा की गयी ।

इस प्रतियोगिता के सम्बन्ध में राष्ट्रीय मीडिया टीम के साथ राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री संजीव शुक्ला जी के बाद प्रदेश प्रवक्ता शेख मुशीर , विपिन मिश्रा,प्रभारी महामंत्री अशरफ़ हुसैन और रायपुर जिलाध्यक्ष आकाशदीप शर्मा ने पत्रकारों के समक्ष बातें रखी।आज से यह लिंक के माध्यम से देश भर के युवा iyc के पेज पर जाकर प्रतियोगिता की जानकारी ले रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे ।आगे छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्णचंद कोको पाढ़ी ने बताया भारतोय युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित इस प्रतियोगिता के माध्यम से भविष्य के वक्ता सार्वजनिक रूप से बोलने की प्रतिभा के कौशल का प्रदर्शन कर पाएंगे। इस पहल की कल्पना युवा प्रतिभाओं को एक मंच देने के लिए की गई है। जो युवा साथियों को प्रेरित करने और सहभागी लोकतंत्र को प्रोत्साहित करने के लिए अपने विचारों का संचार कर सकते हैं।

भारत सबसे युवा लोकतंत्र है। आज के परिदृश्य में अपने युवाओं को लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं में अधिक जागरूक व सहभागी बनने और राष्ट्र निर्माण में योगदान देने की आवश्यकता है।भारतीय युवा कांग्रेस द्वारा इस प्रतियोगिता कार्यक्रम को वर्तमान में तीन राज्यों -छत्तीसगढ़ हिमाचल प्रदेश, और बिहार में शुरू किया जा रहा हैं।प्रतियोगिता दो स्तरों (जिला और राज्य) स्तर पर आयोजित की जाएगी, जिसमें हम प्रतिभागियों को वाद-विवाद सह भाषण देने के लिए आमंत्रित करने जा रहे हैं।

“यंग इंडिया के बोल 2019” एक प्रेरक और शक्तिशाली भाषण के माध्यम से सभी युवाओं और कॉलेज के छात्रों के लिए अपने विचारों को व्यक्त करने के लिए एक भाषण प्रतियोगिता है। इस प्रकार युवा और कॉलेज के छात्रों के बीच नेतृत्व क्षमताओं को बढ़ावा मिलेगा।

इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आयु सीमा 18 से 35 के बीच रखी गई हैं।“यंग इंडिया के बोल 2019” के विजेता को राज्य और जिले के युवा आइकन ’के रूप में पुरस्कृत किया जाएगा और उन्हें प्रोत्साहन राशि, पुरस्कार व प्रतीक चिन्ह एवं प्रमाणपत्र से सम्मानित किया जाएगा। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर है। यह जानकारी छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रवक्ता शेख मुशीर ने दी ।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.