फौजी बोला- नया पान सिंह तोमर बनने को मजबूर न करें, फेसबुक पर दर्द किया बयां

फौजी बोला- नया पान सिंह तोमर बनने को मजबूर न करें, फेसबुक पर दर्द किया बयां
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में 16 अगस्त को परिजन के साथ मारपीट से जम्मू-कश्मीर में आईटीबीपी (भारत-तिब्बत सीमा पुलिस) में पदस्थ फौजी अमित सिंह आहत हैं। आरोपितों पर कार्रवाई नहीं होने से नाराज अमित ने फेसबुक पर लिखा कि मध्य प्रदेश सरकार हनुवंतिया टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स वाले हादसे पर मेरे परिवार और भाई के साथ न्याय करे। एक नया पान सिंह तोमर बनने के लिए मजबूर न करे। मुझे बंदूक चलाने की ट्रेनिंग नहीं लेनी पड़ेगी। अमित ने यह पोस्ट 20 अगस्त को लिखी थी, जो अब वायरल हो रही है।

अमित ने सरकार से मांग की है कि वह उनके भाई की आंख ठीक कराकर दे। फौजी सरहद पर सबकी सुरक्षा के लिए लड़ता है तो उसके परिवार की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी सरकार की होती है। पयर्टन स्थल पर बच्चों के लिए दूध और पानी ले जाना कहां तक गलत है। सिर्फ इन दो चीजों को ले जाने से रोकते हुए सुरक्षा गार्ड और मोटरबोट के कर्मचारियों ने उसके परिवार पर जानलेवा हमला कर दिया।

क्या है मामला
बता दें कि 16 अगस्त को खंडवा जिले के मूंदी निवासी अतुल सिंह, विपुल सिंह और आशीष सिंह पत्नी और बच्चों के साथ हनुवंतिया गए थे। यहां गेट पर सुरक्षा गार्ड ने उनके बैग चेक किए। बैग में बच्चों के लिए दूध और पानी की बोतल रखी थी। गार्ड ने इन्हें अंदर ले जाने से मना किया। इस पर गार्ड और मोटरबोट के कर्मचारियों ने तीनों से मारपीट की।

इस दौरान अतुल सिंह की आंख में पानी की बोतल मार दी गई। इससे रेटिना खराब हो गया और उन्हें इंदौर रेफर किया गया। उनकी आंख करीब 80 प्रतिशत खराब हो गई है। दूसरी तरफ, पुलिस ने सुरक्षा गार्ड चरण सिंह और मुकेश के अलावा अन्य लोगों पर केस दर्ज किया था। दूसरे दिन पुलिस ने अतुल सिंह और उनके दोनों भाइयों पर भी काउंटर केस दर्ज कर लिया। इस मामले में फौजी परिवार के साथ नगरवासियों ने एक ज्ञापन भी पुलिस को सौंपकर उचित कार्रवाई की मांग की थी।

पुलिस ने मामला ठंडे बस्ते में डाला
घायल अतुल के भाई आशीष सिंह ने बताया कि पुलिस ने मारपीट करने वालों को गिरफ्तार नहीं करते हुए, उल्टा उन पर ही केस दर्ज कर लिया है। वहीं, मूंदी थाना प्रभारी अंतिम पवार ने बताया कि दोनों पक्षों की शिकायत पर काउंटर केस दर्ज हुए हैं। घायल अतुल की मेडिकल रिपोर्ट आ गई है। इसके आधार पर आरोपितों पर धाराएं बढ़ाई जाएंगी। आरोपितों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उधर, अमित सिंह की पोस्ट के समर्थन में कई लोगों ने प्रतिक्रिया दी है।

मारपीट की निष्पक्ष जांच होगी
जवान के परिवार के साथ मारपीट की घटना पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने निष्पक्ष जांच के आदेश दिए हैं। प्रदेश कांगे्रस अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जवान से कहा गया है कि चिंता न करें। उनके परिवार को सरकार पूरी सुरक्षा देगी। मुख्यमंत्री ने खंडवा जिला प्रशासन को निर्देश देते हुए अमित सिंह के परिवार के साथ हुई घटना की निष्पक्ष जांच करने को कहा है। इस पर अमित सिंह ने अब आभार का ट्वीट भी किया है।

(साभार : जागरण.कॉम)

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.