अखिलेश ने मेट्रो को दिखाई हरी झंडी

अखिलेश ने मेट्रो को दिखाई हरी झंडी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लखनऊ  : मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज लखनऊ को मेट्रो की सौगात दी. गौरतलब है कि इस मेट्रो की डिजाइन फ्रांस में तैयार की गयी है और इसका निर्माण चेन्नई में हुआ है. इस अवसर पर सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव मौजूद थे और उन्होंने ही मेट्रो का उद्‌घाटन किया. इस मौके पर अपने संबोधन में अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री पर नोटबंदी के मुद्दे को लेकर तीखा हमला बोला.  उन्होंने कहा कि आज एक तारीख है, वेतन का समय आ गया है, लोग परेशान हैं. मैं अब भी कहता हूं कि 50 दिन नहीं छह महीने लगेंगे सबकुछ सामान्य होने में, तब तक आम लोग परेशान ही रहेंगे.

इस अवसर पर मुलायम सिंह यादव ने कहा कि मुझे इस बात की बहुत खुशी है कि मेट्रो का काम समय से पहले ही पूरा हो गया. इसके लिए राज्य सरकार को बधाई. उन्होंने कहा कि आज सीमा पर हमारे जवान शहीद हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि कहा जा रहा है कि हमें एटम बम की धमकी दी जा रही है, तो क्या हमारे पास एटम बम नहीं है. उन्होंने कहा कि हम युद्ध के पक्ष में नहीं है.

कल से ही ऐसी खबरें आ रहीं हैं कि मुख्यमंत्री अखिलेश आज उत्तर प्रदेश को लखनऊ मेट्रो की सौगात देंगे. साथ ही इस बात का भी ध्यान रखा गया है कि लखनऊ के मेट्रो में लखनवी तजहबी की छाप हो. लखनऊ मेट्रो के उद्‌घाटन के बाद इसका परिचालन शुरू होगा और इसे चलाने का गौरव मिलेगा, इलाहाबाद की प्राची अग्रवाल प्रतिभा को. वे इसे दो किलोमीटर तक के ट्रायल रन पर ले जायेंगी.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.