लास वेगास पहुँची झारखण्ड सरकार

लास वेगास पहुँची झारखण्ड सरकार
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लास वेगास (अमेरिका). झारखण्ड को निवेशकों की पसंद बनाने के अभियान पर निकले मुख्यमंत्री रघुवर दास व उनकी टीम संयुक्त राष्ट्र अमेरिका के लास वेगास शहर में आयोजित माइनिंग एक्सपो 2016 में भाग लेने पहुँची है. माइनिंग एक्सपो 2016 में मुख्यमंत्री व उनके प्रतिनिधिमंडल ने उत्खनन क्षेत्र के निवेशकों को झारखण्ड में निवेश की संभावनाओं से अवगत कराया और राज्य में निवेश हेतु आमंत्रित किया.

माइनिंग एक्सपो 2016 के झारखण्ड पैवेलियन में श्री दास व उनके प्रतिनिधिमंडल की मुलाक़ात जी ई माइनिंग शिकागो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री स्कॉट फिलिप्स, होलिडेजबर्ग पेंसिलवानिया अमेरिका के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सीन मैक्लानाहन और कैटर पिलर प्राइवेट लिमिटेड के बिजनेस हेड राहुल जैन से हुई. व्यावसायिक वार्तालाप के क्रम में झारखण्ड के प्रतिनिधिमंडल ने निवेशकों को झारखण्ड में खनन क्षेत्र में निवेश की संभावनाओं से अवगत कराया. कैटर पिलर प्राइवेट लिमिटेड के श्री जैन ने झारखण्ड सरकार को आदित्यपुर में उत्खनन उपकरण संयंत्र स्थापना का प्रस्ताव दिया.

व्यावसायिक विमर्श के दौरान मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखण्ड औद्योगिक विकास के नए युग में प्रवेश कर रहा है और अपनी क्षमताओं और उपलब्ध संपदा से देश – विदेश के निवेशकों को झारखण्ड में निवेश हेतु आमंत्रित कर रहा है. उन्होंने कहा कि भारत के 40 प्रतिशत खनिज संपदा और 27 प्रतिशत कोयला तथा 26 प्रतिशत लौह अयस्क व अन्य खनिज संपदा से परिपूर्ण झारखण्ड में निवेशकों के लिए अपार संभावनाएं हैं. श्री दास ने कहा कि माइनिंग एक्सपो जैसे वैश्विक आयोजनों में झारखण्ड की भागीदारी से प्रदेश लाभान्वित होगा.

विमर्श के दौरान निवेशकों को झारखण्ड की संभावनाओं से अवगत कराने के क्रम में मुख्य सचिव राजबाला वर्मा ने कहा कि बंगलुरु, हैदराबाद, दिल्ली, कोलकाता और मुंबई रोड शो के दौरान सिस्को, ओरेकल और एचपी जैसी वैश्विक कंपनियों से निवेश करार के उपरांत अमेरिका के इस निवेशक रोड शो में भी झारखण्ड में  निवेश के अनेक द्वार खुलेंगे

फरवरी 16 – 17, 2017 को झारखण्ड की राजधानी रांची में मोमेंटम झारखण्ड के तहत होनेवाले  ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए निवेशकों को आमंत्रित करने लास वेगास पहुंचे झारखण्ड के दल का अगला पडाव सन फ्रांसिस्को होगा जहां सूचना प्रोद्यौगिकी क्षेत्र के निवेशकों से विमर्श का कार्यक्रम है. झारखण्ड के इस राजकीय दल में मुख्यमंत्री रघुवर दास के साथ मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, अपर मुख्य सचिव योजना व वित्त सह विकास आयुक्त अमित खरे, अपर मुख्य सचिव ऊर्जा आर के श्रीवास्तव, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव संजय कुमार, प्रधान सचिव नगर विकास विभाग अरुण कुमार सिंह, उद्योग व खनन – भूतत्व विभाग के सचिव सुनील कुमार वर्णवाल व अन्य शामिल हैं.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.