योगी सरकार ने की उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट की सीबीआई जांच की सिफारिश

योगी सरकार ने की उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट की सीबीआई जांच की सिफारिश
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लखनऊ : योगी सरकार ने की उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट की सीबीआई जांच की सिफारिश. रविवार को रेप पीड़ित लड़की अपने वकील और परिवार के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने चाचा से मुलाकात करने जा रही थी तभी रायबरेली के अतौरा इलाके में नेशनल हाईवे नंबर 232 पर एक तेज रफ्तार ट्रक ने सामने से टक्कर मार दी थी.

इस हादसे में पीड़ित लड़की की चाची और मौसी की मौत हो गई थी और गाड़ी चला रहे वकील महेंद्र सिंह और पीड़ित लड़की घायल हो गए थे. उनकी हालत गंभीर है. दोनों घायलों का इलाज लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के ट्रॉमा सेंटर में चल रहा है और वह वेंटिलेटर पर हैं.

पीड़ित लड़की से जुड़े दो और मामलों की जांच भी सीबीआई कर रही है. एक मामला पीड़ित लड़की के पिता को पीट-पीटकर मार डालने का है और दूसरा मामला लड़की के साथ रेप करने का है. दोनों ही मामलों में उन्नाव से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके भाई आरोपी हैं.

सड़क हादसे के मामले में भी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके भाई मुकेश सेंगर समेत 10 लोग नामजद हैं और 15-20 अज्ञात लोग आरोपी हैं जिनके खिलाफ आज ही पुलिस ने हत्या और हत्या के प्रयास के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई है.

घटना को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस घटना पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ। भारतीय महिलाओं के लिए एक नया स्पेशल एजुकेशन बुलेटिन। बीजेपी विधायक पर आपके रेप करने का आरोप है, तो भी सवाल मत कीजिए।’

वहीं, आरजेडी के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने मामले की सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा कि जिस प्रकार से घटनाएं हो रही हैं, उनमें सबूत मिटाने की कोशिश हो रही है। उन्होंने कहा कि पीड़िता का मनोबल तोड़ने की कोशिश हो रही है और मुख्य अभियुक्त के आगे बड़े-बड़े नेता शीश नवा रहे हैं।
आरजेडी सांसद ने कहा, ‘प्रधानमंत्री जी का एक बहुत बड़ा स्लोगन है, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ। उसके पोस्टर बॉय हैं सेंगर जैसे लोग।’

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.