मुख्यमंत्री ने डीसी को दिया निर्देश, मुखिया पति को पंचायत सचिवालय में घुसने न दें

मुख्यमंत्री ने डीसी को दिया निर्देश, मुखिया पति को पंचायत सचिवालय में घुसने न दें
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail
रांची: मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि उपायुक्त यह सुनिश्चित करें कि किसी भी पंचायत सचिवालय में मुखिया के पति कार्यालय में नहीं घुसे. जिस मुखिया का पति कार्यालय आता है, उस मुखिया को शो कॉज किया जाये. मुख्यमंत्री सीधी बात जनसंवाद कार्यक्रम में पलामू निवासी निरंजन कुमार की शिकायत पर उपायुक्त को  यह निर्देश दिया. उन्हें बताया गया कि जमुआ पंचायत की मुखिया  अनिता देवी के पति अरविंद पासवान अपनी पत्नी का फरजी हस्ताक्षर कर खुद सभी कार्य करते हैं. सीएम ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि राज्य में किसी की मनमानी नहीं चलेगी.
हजारीबाग के अनुमंडल पदाधिकारी को शो कॉज : चौपारण स्थित देवशिका इंटरप्राइजेज (गैस एजेंसी) के खिलाफ एक उपभोक्ता ने शिकायत करते हुए कहा कि  वह गैस सिलिंडर देने के नाम पर  मनमानी राशि वसूलता है. मुख्यमंत्री  ने प्रधान सचिव (खाद्य सार्वजनिक वितरण एवं उपभोक्ता) को जांच कर उक्त एजेंसी के खिलाफ  कार्रवाई करने का आदेश दिया.
उन्होंने हजारीबाग के उपायुक्त को निर्देश दिया कि वहां के अनुमंडलाधिकारी को शो कॉज करें. उनसे पूछा जाये  कि उक्त गैस एजेंसी के खिलाफ क्यों नहीं कार्रवाई की.  साथ ही प्रधान सचिव को आदेश दिया कि वे इस मामले को स्वयं देखे एवं पांच  दिसंबर तक रिपोर्ट प्रस्तुत करें.
दुमका डीसी को दी बधाई, गहन जांच का आदेश : मुख्यमंत्री रघुवर दास  जन शिकायत सुनने के क्रम में एसपी कॉलेज में की गयी छापेमारी के लिए उपायुक्त समेत अन्य अधिकारियों को बधाई दी.  इस मामले की गहन जांच करने का भी आदेश दिया. उन्होंने कहा कि असामाजिक तत्वों पर अंकुश लगायें, ताकि आम जनता को परेशानी न हो.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.