पीएम के नोटबंदी के फैसले पर मुझे गर्व है:अमर सिंह

पीएम के नोटबंदी के फैसले पर मुझे गर्व है:अमर सिंह
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के नेता और सांसद अमर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले की तारीफ करते हुए कहा कि काले धन, जाली नोट और भ्रष्टाचार को दूर के लिए मोदी ने साहसिक कदम उठाया है. हालांकि उन्होंने यह फैसला बिना उचित तैयारी के लागू किया गया है लेकिन इसे तुरंत लागू किए जाने से काले धन को ठिकाने लगाने से रोका गया है. इसलिए मुझे पीएम के इस फैसले पर गर्व है. पीएम के इस फैसले से अमीरों और गरीबों के बीच का दायरा कम तो होगा ही साथ में कालाधन रखने वालों की रातों की नींद भी उड़ गई है.

अमर सिंह ने सपा और बीजेपी से स्पष्ट रूप में कहा कि मैं भाजपा का प्रवक्‍ता नहीं हूं लेकिन सपा के राज्‍य सभा सदस्‍य के रूप में मैंने अपना रूख स्‍पष्‍ट किया है, चाहे मेरी पार्टी का जो मानना हो. हालांकि उन्होंने नोटबंदी को लागू करने में अव्‍यवस्‍था पर विरोध जताया और कहा कि आम आदमियों को इस तरह से परेशान होते देखकर उन्‍हें तकलीफ हुई. ऐसी योजना को लागू करने का क्‍या मतलब जब उससे गरीब, किसान, छोटे व्‍यापारियों और आम आदमी को परेशान होना पड़े?” वहीं समाजवादी पार्टी नोटबंदी के फैसले के विरोध में है.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी के बचाव में शुक्रवार (25 नवंबर) को कहा कि वास्तव में ऐसे लोगों को इस बात की पीड़ा है कि उन्हें खुद किसी तरह की तैयारी का समय नहीं मिला. नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्ष की ओर से सरकार पर हमला तेज किये जाने के बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर इन लोगों को 72 घंटे का वक्त मिल जाता तो वे प्रशंसा करते. लेकिन कुछ लोग अब भी आलोचना कर रहे हैं कि सरकार ने पूरी तैयारी नहीं की. मेरा मानना है कि मुद्दा यह नहीं है कि सरकार ने पूरी तैयारी नहीं की थी. बल्कि मुझे लगता है कि ऐसे लोगों को इस बात की पीड़ा है कि सरकार ने उन्हें किसी तैयारी का मौका नहीं दिया.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.