इंदौर टेस्ट मैच सस्ते होंगे टिकट

इंदौर टेस्ट मैच सस्ते होंगे टिकट
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इंदौर. भारत और न्यूजीलैंड के बीच मध्यप्रदेश के इंदौर में होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच से पहले दर्शकों के लिए अच्छी खबर है. सरकार ने राज्य में होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए टिकटों में छूट का ऐलान किया है.राज्य सरकार ने टेस्ट मैच के टिकटों की बिक्री पर मंगलवार को मध्यप्रदेश क्रिकेट संगठन (एमपीसीए) को एंटरटेनमेंट टैक्स से छूट देने की सहमति दे दी.

प्रदेश के वित्त और वाणिज्य कर मंत्री जयंत मलैया ने बताया, ‘हमने एमपीसीए की अर्जी पर उसे भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट के टिकटों की बिक्री पर छूट देने को सैद्धांतिक सहमति प्रदान की है. इस सिलसिले में जल्द ही आधिकारिक आदेश जारी किए जाएंगे.’ प्रदेश सरकार द्वारा एमपीसीए को एंटरटेनमेंट कर से छूट देने पर भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच के टिकट करीब 20 प्रतिशत सस्ते हो जाएंगे. फिलहाल इन टिकटों की दर 480 रूपये से 3,000 रूपये के बीच है.

एमपीसीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रोहित पंडित ने कहा, ‘हमें जैसे ही मनोरंजन कर से छूट का सरकारी आदेश मिलता है, वैसे ही हम टिकटों की दर में उचित बदलाव कर देंगे. ’इस बीच, एमपीसीए ने एक टिकट बुकिंग वेबसाइट के जरिए भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट के टिकटों की ऑनलाइन बिक्री मंगलवार से शुरू कर दी जो तय टिकट कोटा खत्म न होने की स्थिति में 29 सितंबर तक चलेगी. अगर यह कोटा खत्म हो जाता है, तो वेबसाइट के जरिए टिकट बिक्री 29 सितंबर से पहले ही रोक दी जाएगी.

एमपीसीए शहर में काउंटरों के जरिेेेए भी भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट के टिकट बेचेगा. लेकिन इस बिक्री की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.