फैनी तूफान का रेलवे ने जारी किया अलर्ट, ये ट्रेनें हुईं निरस्त

फैनी तूफान का रेलवे ने जारी किया अलर्ट, ये ट्रेनें हुईं निरस्त
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली : फैनी तूफान के खतरे पर रेलवे ने एहतियातन छह ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। इसमें भुवनेश्वर राजधानी समेत लंबी दूरी की कई ट्रेनें शामिल हैं, जो कानपुर होकर आती जाती हैं। नई दिल्ली से भुवनेश्वर जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस (22812, 22824), आनंद विहार-पुरी नंदन कानन एक्सप्रेस (12816) दो मई को निरस्त कर दी गईं।

भुवनेश्वर से नई दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस (22823), पुरी-नई दिल्ली नीलांचल एक्सप्रेस (12875), पुरी नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस (12801) तीन मई को अपने प्रारंभिक स्टेशनों से निरस्त रहेंगी। मौसम विभाग ने यूपी में दो से तीन मई लिए फैनी तूफान के लिए अलर्ट जारी किया है।

इसी को देखते हुए कानपुर के एसएसपी ने शहर में अलर्ट जारी कर दिया है। तूफान आने पर जान-माल का खतरा न हो इसके लिए प्रशासन ने तैयारियां कर ली हैं। साथ ही लोगों से अपील भी की गई है कि वो सुरक्षित स्थान पर ही रहें।  आपको बता दें कि फैनी तूफान तेजी से ओडिशा के तटीय इलाकों की ओर बढ़ रहा है।

ये न सिर्फ ओडिशा के लिए बल्कि यूपी के लिए भी खतरनाक साबित हो सकता है। यूपी के कन्नौज सहित कई जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा के साथ पूर्वी हवाएं 30 से 40 किलाेमीटर चलने की अत्यधिक संभावना बताई गई है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.