नोटबंदी को लेकर दिखाया गया सपना महज खामख्याली : अखिलेश

नोटबंदी को लेकर दिखाया गया सपना महज खामख्याली : अखिलेश
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज नोटबंदी के मुद्दे पर केंद्र की भाजपानीत सरकार को एक बार फिर घेरते हुए कहा कि केंद्र के इस कदम से काला धन नहीं खत्म होगा, क्योंकि ‘बड़े लोग’ तो कागजों पर भी चीजें ठीक कर लेते हैं और ऐसे लोग बैंक और एटीएम के आगे लगी कतार में भी नहीं खड़े हो रहे हैं.

सीएम अखिलेश ने अपने सरकारी आवास पर आयोजित एक कार्यक्रम में नोटबंदी का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए कहा कि केंद्र में एक ऐसी सरकार है जिसके शासनकाल में अमीर से लेकर गरीब तक सभी परेशान हैं. अगर आंकड़े को देखें तो 90 प्रतिशत लोग परेशान हैं. सरकार अमीरों का कालाधन निकालने का जो सपना दिखा रही थी, वैसा कुछ भी नहीं हुआ.

उन्होंने कहा ‘‘सरकार जिनके बारे में सपना दिखा रही थी, वे लोग तो लाइन में खड़े नहीं दिखायी दे रहे हैं. वे तो कागजों पर भी अपनी चीजें ठीक कर लेते हैं. कमरों में बैठकर या बड़े-बड़े बुद्घिजीवियों को साथ लेकर अपना आंकड़ा ठीक कर लेते हैं. आम जनता के लिये परेशानी लाने वालों को जनता ही तकलीफ देगी.”

प्रदेश के चिन्हित जिलों में पहली बार आयरन एवं आयोडीन युक्त ‘समाजवादी नमक’ के रियायती मूल्य पर वितरण की शुरुआत के मौके पर अखिलेश ने नोटबंदी के चुनावी समीकरणों पर पड़ने वाले असर की तरफ इशारा करते हुए कहा कि आने वाले समय में जब सपा की दोबारा सरकार आयेगी तो भाजपा को वैसी ही तकलीफ होगी, जैसी आज आम जनता को हो रही है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.