बीजेपी से साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी का दिग्विजय सिंह ने किया स्वागत

बीजेपी से साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी का दिग्विजय सिंह ने किया स्वागत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

भोपाल : भारतीय जनता पार्टी ने भोपाल से साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह  के खिलाफ टिकट दिया है. साध्वी प्रज्ञा की उम्मीदवारी की घोषणा होने के बाद कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर स्वागत करने की बात कही. उन्होंने ट्वीट कर कहा- मैं साध्वी प्रज्ञा जी का भोपाल में स्वागत करता हूं.

उन्होंने कहा आशा करता हूं कि इस रमणीय शहर का शांत, शिक्षित और सभ्य वातावरण आपको पसंद आएगा. मैं मां नर्मदा से साध्वी जी के लिए प्रार्थना करता हूं और नर्मदा जी से आशीर्वाद मांगता हूं कि हम सब सत्य, अहिंसा और धर्म की राह पर चल सकें.नर्मदे हर!

बीजेपी की इस लिस्ट में चार उम्मीदवारों के नाम हैं. साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के अलावा सागर से राजबहादुर सिंह, गुना से डॉ. केपी यादव और विदिशा के रमाकांत भार्गव को टिकट दिया है. बता दें कि विदिशा से मौजूदा सांसद सुषमा स्वराज ने इस बार चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है.

बता दें कि इससे पहले बुधवार को ही मालेगांव विस्फोट मामले में आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर सिंह ने औपचारिक तौर पर भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा. बीजेपी दफ्तर पहुंचते ही भोपाल सीट से उनकी उम्मीदवारी को लेकर भी अटकलें तेज हो गईं थी. मालेगांव विस्फोट कांड की वजह से सुर्खियों में आई साध्वी प्रज्ञा सिंह का नाम ज्यादा चर्चा में था.

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर मध्य प्रदेश के एक मध्यमवर्गीय परिवार से आती हैं. परिवारिक पृष्ठभूमि के चलते वे संघ व विहिप से जुड़ी और फिर बाद में संन्यास धारण कर लिया. साध्वी 2008 में हुए मालेगांव बम विस्फोट मामले में आरोपी हैं.

कौन है साध्वी प्रज्ञा
साध्वी प्रज्ञा ठाकुर मालेगांव 2008 बम कांड में आरोपी है. उनके खिलाफ आरोप पत्र दायर है और मुकदमा चल रहा है.साध्वी प्रज्ञा ठाकुर फिलहाल जमानत पर हैं. जमानत मांगने के आधार में एक आधार खराब स्वास्थ्य भी था. खास बात है कि NIA ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को क्लीन चिट दी थी लेकिन NIA की अदालत ने उन्हें बरी नहीं किया.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.