सोनिया गांधी ने रायबरेली से भरा नामांकन, कहा मोदी अजेय नहीं

सोनिया गांधी ने रायबरेली से भरा नामांकन, कहा मोदी अजेय नहीं
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायबरेली : कांग्रेस का गढ़ मानी जाने वाली वीवीआईपी सीट ‘रायबरेली’ पर एक बार फिर यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी मैदान में हैं. सोनिया गांधी ने गुरुवार को रायबरेली से पर्चा भरा. इस बार सोनिया का मुकाबला पूर्व कांग्रेसी नेता और अब भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह से होगा.

नामांकन के बाद जब पत्रकारों ने सोनिया गांधी से पूछा कि क्या पीएम मोदी अजेय हैं? तो सोनिया गांधी ने कहा बिल्कुल नहीं. यूपीए प्रमुख सोनिया गांधी ने कहा कि बीजेपी को ‘2004 को नहीं भूलना चाहिए. 2004 में अटल बिहारी वाजपेयी भी अजेय थे, लेकिन हम फिर भी जीत गए.

सोनिया का निशाना भाजपा के 2004 का नारा ‘इंडिया शाइनिंग’ पर था. पांच साल के शासन के बाद चुनावों के दौरान एनडीए ने अपना यह नारा दिया था, लेकिन 2004 में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए की करारी हार हुई थी और कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए ने केंद्र की सत्ता में वापसी की थी.

बता दें इस लोकसभा सीट से गांधी परिवार के फिरोज गांधी, इंदिरा गांधी तो चुनाव जीत ही चुके हैं, पिछले 2004 लोकसभा से यह सीट यूपीए अध्यक्ष और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के पास है. रायबरेली सीट पर इस लोकसभा चुनाव में पांचवें चरण में छह मई को मतदान है. इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए सोनिया गांधी ने कहा कि ‘भारतीय जनता पार्टी को 2004 को नहीं भूलना चाहिए.’

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.