उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर के लिए की अलग प्रधानमंत्री की मांग

उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर के लिए की अलग प्रधानमंत्री की मांग
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

श्रीनगर : नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने सोमवार को बांदीपोरा में रैली के दौरान कहा कि बाकी रियासतें भारत में बिना शर्त के शामिल हुई थीं। जबकि हमने (जम्मू-कश्मीर) कहा, हमारी अलग पहचान होगी, अपना संविधान होगा। हमने उस वक्त सरदार-ए-रियासत और वजीर-ए-आजम भी रखा था, इंशाअल्लाह उनको भी हम वापस ले आएंगे।

इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल कान्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला पर कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री की कथित रूप से वकालत करने वाली उनकी टिप्पणी को लेकर सोमवार को निशाना साधा. पीएम ने कांग्रेस और महागठबंधन की पार्टियों के नेताओं से कहा कि वे इस पर अपना रुख स्पष्ट करें. मोदी ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मीडिया में ऐसी खबरें हैं कि उमर अब्दुल्ला ने कहा है कि कश्मीर के लिए एक अलग प्रधानमंत्री होना चाहिए.

पीएम ने सवाल किया, ”हिंदुस्तान के लिए दो प्रधानमंत्री? क्या आप इससे सहमत हैं? कांग्रेस को जवाब देना होगा और महागठबंधन के सभी सहयोगियों को जवाब देना होगा. क्या कारण हैं और उन्हें ऐसा कहने की हिम्मत कैसे हुई.” मोदी ने कहा कि वह तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और एनसीपी प्रमुख शरद पवार से भी पूछना चाहते हैं कि क्या वे उमर अब्दुल्ला के बयान से सहमत हैं.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.