गोवा में बुधवार को होगा बीजेपी सरकार का शक्ति परीक्षण

गोवा में बुधवार को होगा बीजेपी सरकार का शक्ति परीक्षण
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पणजी : गोवा के मुख्यमंत्री परिकर के निधन के बाद नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के नेतृत्व में नई सरकार गठित होने के एक दिन बाद बुधवार को राज्य विधानसभा में सरकार का शक्ति परीक्षण होगा। एक अधिकारी ने बताया कि राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने शक्ति परीक्षण सम्पन्न कराने के लिए सुबह 11 बजे विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है। सदन में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत अपनी सरकार का बहुमत साबित करेंगे। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार ने बुधवार को सदन में शक्ति परीक्षण करवाने के लिए कहा है ताकि वह अपना बहुमत साबित कर सके।

गौरतलब है कि गोवा में बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार ने 21 विधायकों का समर्थन होने का दावा किया है। इनमें बीजेपी के 12 और सहयोगी दल गोवा फारवर्ड पार्टी (जीएफपी) एवं महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के तीन-तीन और तीन निर्दलीय विधायक शामिल हैं।

गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा की वास्तविक संख्या घटकर 36 रह गई है क्योंकि मनोहर पर्रिकर और बीजेपी विधायक फ्रांसिस डिसूजा का निधन हो गया है। इसके अलावा कांग्रेस के दो विधायक सुभाष शिरोडकर और दयानन्द सोप्ते ने इस्तीफा दे दिया था।

बतादें गोवा में कांग्रेस 14 विधायकों के साथ सबसे बड़ी पार्टी है जबकि नैशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) का भी एक विधायक है। प्रमोद सावंत (45) को सोमवार काफी देर रात में 11 मंत्रियों के साथ शपथ दिलवाई गई थी।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.