भाजपा के दमनचक्रक का भूपेश ने साहस से सामना किया

भाजपा के दमनचक्रक का भूपेश ने साहस से सामना किया
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर: भाजपा द्वारा बदलापुर के आरोप लगाये जाने पर प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि यही फर्क है मेरे हमसफर, ये है तेरा चलन, ये है मेरा चलन। भाजपा के दमनचक्र का भूपेश ने साहस से सामना किया। भाजपा के शासन काल में कांग्रेस पार्टी ने भूपेश बघेल की अगुवाई में बड़ी लड़ाई लड़ी। भाजपा सरकार ने भूपेश बघेल को परेशान करने कांग्रेस के आंदोलनों को कुचलने अनेकों बार निशाना बनाया झूठे मुकदमें दर्ज करवाये गये। भूपेश बघेल ने इन झूठे मुकदमों का सामना किया। ईओडब्ल्यू में एफआईआर करवाई तो जांच के लिये भूपेश बघेल अपनी पत्नी और बच्चे के साथ ईओडब्ल्यू में प्रस्तुत हुये। उनके जमीन एवं मकान के चार-चार बार नापजोख करवाये उसमें भी उसने साथ दिया। सीडी कांड फर्जी मुकदमा दर्ज किया तो न्यायालय में जाकर आदेशानुसार जेल जाना स्वीकार किया। भाजपा चाहती है उसके घोटालों और कुकर्मों की जांच भी न हो। कांग्रेस सरकार ने जांच शुरू होने पर भाजपा ने बदलापुर-बदलापुर की राजनीति का त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रही है, ‘‘यही फर्क है मेरे हमसफर ये है तेरा चलन, ये है मेरा चलन।’’ भाजपा तो जांच शुरू होते ही बदलापुर का आरोप लगा रही है।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि लोकसभा चुनाव के लिये कांग्रेस का बूथ लेवल के कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण शुरू हो गया है। 23 फरवरी को बस्तर लोकसभा के जगदलपुर और चित्रकोट विधानसभा, जांजगीर-चांपा लोकसभा के बिलाईगढ़ और कसडोल विधानसभा में संकल्प शिविर हुये। 24 फरवरी को बस्तर लोकसभा के दंतेवाड़ा और बीजापुर, कांकेर लोकसभा के सिहावा विधानसभा, महासमुंद लोकसभा के कुरूद विधानसभा, रायपुर लोकसभा के बलौदाबाजार विधानसभा और भाटापारा विधानसभा में संकल्प शिविर होंगे। संकल्प शिविर में भाजपा की केन्द्र सरकार की विफलताओं के साथ-साथ मोदी सरकार और यूपीए सरकार के बीच अंतर और राज्य की कांग्रेस सरकार की दो माह मे ही किये गये कार्यो और उपलब्धियों को कार्यकर्ताओं के माध्यम से जनता तक पहुंचाया जायेगा। संकल्प शिविर के लिये कांग्रेस द्वारा प्रचार सामग्री तैयारी की गयी है। कांग्रेस बूथ स्तर पर कांग्रेस संगठन की तैयार की गयी है। जिस तरह विधानसभा चुनाव में तीन चौथाई बहूमत से जीत हासिल की, ठीक उसी तरह लोकसभा चुनाव में 11 में 11 सीटों पर कांग्रेस जीत हासिल करेगी।

संकल्प शिविरों की शुरूआत की जानकारी देते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने बताया कि संकल्प शिविरों की हुयी शुरूआत, कांग्रेस सभी 11 लोकसभायें जीतेगी।

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि कांग्रेस राज्य में पूर्ण शराबबंदी करने के अपने वायदे को लागू करने को प्रतिबद्ध है। शराब एक समाजिक बुराई है। दुर्भाग्यजनक है कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार की नीतियों के कारण आज छत्तीसगढ़ देश में सर्वाधिक खपत वाला राज्य बन गया है। कांग्रेस सरकार बेहतर नीति बना कर प्रदेश में शराब बंद करेगी। भाजपा सरकार के समय सरकारी दुकान से शराब बिकती थी, कांग्रेस इसका विरोध किया। कांग्रेस की सरकार ने मोदी सरकार ने जिस तरह से नोटबंदी की, जिसमें नोटबंदी के कारण बैंकों में लाईन लगने से कई लोगो की मृत्यु हो गयी। कांग्रेस ने शराब बंदी के लिये दो जांच दल का गठन किया गया है। कांग्रेस की सरकार आते ही 50 शराब दुकाने बंद की। भाजपा कहते है प्लास्टिक की बोतल से कैंसर होता है। पहले केंद्र की मोदी सरकार से कहकर प्लास्टिक की सामाग्री पर रोक एवं प्रतिबंध लगवाया जाये। शराब के धंधे में भाजपा के किस नेता की रूचि है इसका जवाब दे। शराब पर रोक लगानी चाहिये, शराबबंदी होनी चाहिये। शराब प्रदेश समाज के लिये हानिकारक है। भाजपा बतायें कि शराब प्लास्टिक की बोतल में बेचने से माफिया राज कैसे स्थापित हो जायेगा?

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.